×

Fatehpur में बेपटरी हुई मालगाड़ी: 25 डिब्बे एक-दूसरे पर चढ़े, दिल्ली-हावड़ा रूट बंद, कई ट्रेनें डायवर्ट

Goods Train Derail in Fatehpur : फतेहपुर जिले में कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतर गई। मालगाड़ी के 25 डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ने से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।

Ramchandra Saini
Published on: 23 Oct 2022 8:45 AM GMT (Updated on: 23 Oct 2022 9:07 AM GMT)
goods train derail near fatehpur uttar pradesh train service affected changed route many divert
X

Fatehpur में बेपटरी हुई मालगाड़ी

Goods Train Derail in Fatehpur : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर (Fatehpur) जिले में कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतर गई। मालगाड़ी के 25 डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ने से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे की भयावहता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, इंजन के साथ छह डिब्बे करीब एक किलोमीटर दूर आगे जाकर रुके। सूचना मिलने पर रेलवे के अधिकारी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। रेलवे हादसे की जांच-पड़ताल में जुट गई है।

हादसे की तस्वीरें बता रही भयावहता

फतेहपुर जिले के रेलवे स्टेशन पर कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतर गई। स्पीड में होने के कारण मालगाड़ी इंजन का इंजन 6 डिब्बे को लेकर 1 किलोमीटर दूर जाकर खड़ा हुआ। बताया जा रहा है कि हादसे में मालगाड़ी के 25 डिब्बे एक के ऊपर एक चढ़ गए। सभी डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही मालगाड़ी जैसे ही रमवा रेलवे स्टेशन पहुंची, तभी पटरी से उतर गई। मालगाड़ी की रफ्तार अधिक होने सभी डिब्बे एक-दूसरे पर चढ़ गए।


हादसे की सूचना मिलने पर रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे। रेलवे अधिकारी जांच- पड़ताल में जुटे हैं। हादसे के बाद से दिल्ली-हावड़ा रूट पूरी तरह बंद कर दिया गया है। जबकि, कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट किये गए हैं। हादसे का शिकार मालगाड़ी की महिला चालक ने नाम न बताने की शर्त पर newstrack.com को बताया कि ये हादसा 10 बजकर 25 मिनट पर हुआ। रेलवे के अधिकारी हालात सामान्य करने की कोशिशों में जुटी है।


DRM ने कहा-..सही होने में समय लगेगा

हादसे के बाद प्रयागराज डीआरएम मोहित चंद्रा (Prayagraj DRM Mohit Chandra) मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने रेल हादसे का जायजा लिया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, 'वंदे भारत ट्रेन' सहित कई प्रमुख रेलगाड़ियां फंसी हुई हैं। ऐसे ट्रेन की संख्या 10 के ऊपर है। DRM ने बताया कि, मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 25 डिब्बे क्षतिग्रस्त हुए हैं। अप व डाउन लाइन पूरी तरह से बंद है। कानपुर से प्रयागराज की ओर जाने वाली लाइन सही होने में अभी समय लगेगा। फिलहाल, प्रयागराज से कानपुर लाइन चालू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। गौरतलब है कि, दीपावली को देखते हुए यात्रियों को अपने गंतव्य की ओर जाने में कोई दिक्कत ना हो।'



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story