×

Jhansi: झांसी होम्स में लगी आग, लाखों रुपये का सामान जलकर राख, परिवार की बची जान

Jhansi News Today: झांसी होम्स की सांतवी मंजिल के एक फ्लैट में बुधवार की रात आग लग गई। आग से फ्लैट के अंदर रखा लाखों रुपये कीमत का सामान जलकर राख हो गया।

B.K Kushwaha
Published on: 27 Oct 2022 3:21 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

आग में जला घर व साथ में परिवार। 

Jhansi News Today: सीपरी बाजार थाना क्षेत्र स्थित झांसी होम्स की सांतवी मंजिल के एक फ्लैट में बुधवार की रात आग लग गई। आग से फ्लैट के अंदर रखा लाखों रुपये कीमत का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मियों ने वहां लगे आग के उपकरणों से आग पर काबू पा लिया। इस हादसे में पति-पत्नी व बच्चे की जान बच गई है। इस घटना को लेकर झाँसी होम्स में रहने वाले लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है।

उक्त फ्लैट में शार्ट सर्किट से आग लगी है: दमकल कर्मी

वहीं, दमकल कर्मियों का कहना है कि उक्त फ्लैट में शार्ट सर्किट से आग लगी है। इस मामले में फ्लैट मालिक ने इमारत मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग का बीड़ा उठाया है। उनका कहना है कि बिजली की फिटिंग सही होती तो शार्ट सर्किट नहीं हो सकता है। इसमें कही न कहीं गड़बड़ी है।

ये है पूरा मामला

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में पहुंज नदी के पास झांसी होम्स इमारत है। यह इमारत 11 फ्लोर की है जिसमें 143 आवास बने हुए हैं। सातवीं फ्लोर के फ्लैट नंबर 701 में शहर निवासी प्रवीण खयानिया अपनी पत्नी पायल व बेटे देविश के साथ निवास करते हैं। बुधवार की देरशाम उक्त फ्लैट में ताला लगाकर नवाबाद थाना क्षेत्र के पास स्थित आतियां तालाब के पास बने पुराने घर पर पूजा अर्चना करने गए थे। घर पर वह परिजनों के साथ पूजा अर्चना कर रहे थे, तभी उन्हें जानकारी मिली कि उनके फ्लैट में आग लग गई। आनन-फानन में वह पूजा अर्चना छोड़कर वहां पहुंचे तो फ्लैट से आग की लपटें उठ रही थी। धुआं भी तेज गति से निकल रहा था।

आग पर काबू पा लिया: दमकल कर्मी

मौके पर मिले दमकल कर्मियों ने बताया कि आग पर काबू पा लिया। आग को आग वाले उपकरणों से बुझाया गया। फ्लैट के अंदर रखा अधिकांश सामान जलकर राख हो गया है। दमकल कर्मियों ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से लगी है। शार्ट सर्किट नहीं होता तो आग नहीं लग सकती थी। इसमें कहीं न कहीं विद्युत उपकरणों की कमी है।

आग में पांच लाख रुपये का सामान जलकर राख: प्रवीण खयानिया

उधर,मौके पर पहुंचे प्रवीण खयानिया ने बताया कि फ्लैट के अंदर एसी, फ्रिज, कपड़े, क्राकरी आदि सामान जलकर राख हो गया। इसकी कीमत पांच लाख रुपया है। प्रवीण ने बताया है कि इस इमारत को शिवान्ता इन्फाट्रेक का मालिक धनजंय सिंह निवासी ग्वालियर है। इसी सात अक्तूबर को वह उक्त फ्लैट में पत्नी, बच्चे के साथ शिफ्ट हुए थे। उधर, लोगों का कहना है कि वायरिंग कराते समय पैसे बचाने के चक्कर में अक्सर सस्ती वायर डलवा दी गई है। फ्लैट में पुरानी वायर होने से शॉर्ट सर्किट हो गया होगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story