Jhansi News: डकैती कर 60 लाख का ले गए माल, पति पर बंदूक अड़ाकर पत्नी ने दे दी तिजोरी की चाबी

Jhansi News: घटना करने के पहले बदमाशों ने पति पर तमंचा अड़ाकर पत्नी से तिजोरी की चाबी ले ली।

B.K Kushwaha
Published on: 9 March 2023 11:17 AM GMT
goons looted jewelery in jhansi
X

goons looted jewelery in jhansi (Social Media)

Jhansi News: आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने पति-पत्नी को बांधकर सोने चांदी के जेवरात आदि सामान की लूटपाट की। इसकी कीमत साठ लाख रुपये बताई जा रही है। घटना करने के पहले बदमाशों ने पति पर तमंचा अड़ाकर पत्नी से तिजोरी की चाबी ले ली। इसके बाद उन्होंने वारदात को अंजाम दिया है। इस घटना को लेकर आसपास के गांवों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया है।

टोड़ीफतेहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम ढुरवई में श्रवण कुमार बाजपेयी परिवार समेत रहते हैं। वह एक किसान है। श्रवण कुमार बाजपेयी ने बताया कि उसकी बेटी प्रियंका नायक बीमार है इसलिए वह कुछ दिनों से अपनी छह साल की बेटी के साथ घर पर आई है। होली की रात खाना खाकर पत्नी शीला, बेटी और नातिन पहली मंजिल पर एक कमरे में सो रहे थे। रात साढ़े बारह बजे बारिश होने लगी। इसी दौरान फसल के नुकसान होने की चिंता हुई। वह कमरे का गेट खोलकर लॉन बारिश देखने लगा था, तभी लॉन में एक बदमाश नजर आया। बदमाश उसे देखकर नीचे चला। नीचे उनके सात साथी और थे।

वहीं, बदमाशों को देखकर श्रवण चिल्लाते हुए वापस कमरे की तरफ भागा। बदमश उसके पीछे भागे। इसी दौरान उसने अंदर से कुंडी लगाना चाहा तो बदमाशों ने धक्का मारकर गेट खोल दिया। चिल्लाने लगा तो बदमाश ने सिर पर तमंचा की बट से हमला कर जिससे उसे खून निकल आया। तभी बदमाश उसे पकड़कर मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। दोनों हाथ पीछे करके बांध दिए और पैर भी बांधे। जमीन पर पटक दिया।

जो कुछ है दे दो, नहीं तो मैं गोलू मार दूंगा

श्रवण कुमार के मुताबिक इसी बीच पत्नी शीला के हाथ बांध दिए और कहा कि जो कुछ है दे दो, नहीं तो मैं गोली मार दूंगा। इस पर उसकी पत्नी डर गई और बोली कि गोली मत मारो, जो चाहिए ले जाओ। कमरे के अंदर तिजोरी की चाबी रखी हैं, तुम उठा लो। बदमाशों ने चाबी उठाई और काफी देर तक छानबीन की। वे पत्नी, बहू और बेटी का जेवर लगभग एक किलो सोना, एक किलो चांदी और चार लाख रुपया ले गए।

सुबह तीन बजे चिल्लाने पर घर के अन्य सदस्य जागे

जब उसकी पत्नी व बेटी छत पर गए और चिल्लाने लगे। तब आस-पास के लोग घर पर आए। मोबाइल देखा तो एक टब में हम तीनों के चार मोबाइल पानी में डले थे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। श्रवण का कहना है कि दो बदमाशों के चेहरे पर नकाब था।

घटनास्थल पहुंचे पुलिस के अफसर

घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, मऊरानीपुर सीओ व अन्य थानों का पुलिस मौके पर पहुंचा। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद एसएसपी ने डकैती डालने वाले बदमाशों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story