×

ये UP है जनाब, यहां फिल्मी अंदाज में चलते हैं थाने, यकीन न हो तो देखें VIDEO

आए-दिन यूपी पुलिस के कई अमानवीय चेहरे सामने आते हैं। जो सरकार की फजीहत कराने के लिए काफी हैं। सरकार के तमाम दावों के बावजूद यूपी पुलिस है कि सुधरने का नाम ही नहीं ले रही है। ऐसा ही एक मामला यूपी के कानपुर में देखने को मिला।

tiwarishalini
Published on: 3 Oct 2017 1:36 PM GMT
ये UP है जनाब, यहां फिल्मी अंदाज में चलते हैं थाने, यकीन न हो तो देखें VIDEO
X

कानपुर : आए-दिन यूपी पुलिस के कई अमानवीय चेहरे सामने आते हैं। जो सरकार की फजीहत कराने के लिए काफी हैं। सरकार के तमाम दावों के बावजूद यूपी पुलिस है कि सुधरने का नाम ही नहीं ले रही है। ऐसा ही एक मामला यूपी के कानपुर में देखने को मिला।

पहली तस्वीर में देखिए कैसे थाना कल्याणपुर के इंस्पेक्टर बी पी सिंह सरकारी कुर्सी पर बैठकर दिनभर मुंह में पान चबाते रहते हैं। जनाब को सीएम योगी के निर्देशों और अधिकारियों से कोई डर नहीं है। इंस्पेक्टर साहब अपनी सरकारी कुर्सी पर बैठकर और मुंह में पान दबाकर ही सारा काम करते हैं।

पुलिस के बेशर्म चेहरे की दूसरी तस्वीर देखकर तो निश्चित ही आप दंग रह जाएंगे। आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि क्या ऐसा भी हो सकता है। ऐसी तस्वीरें अमूमन सिर्फ फिल्मों में ही दिखती हैं। लेकिन, ये तस्वीरें फ़िल्मी नहीं, बल्कि हकीकत की हैं।

यह भी पढ़ें ... यूपी में नशेड़ी दरोगा की शर्मनाक करतूत, चौकी में बच्ची से रेप की कोशिश

थाना कल्याणपुर की इंद्रानगर पुलिस चौकी की जीप जिसका नंबर UP 77 G 0185 है। इस जीप के बोनट पर कल्याणपुर के ही दो युवक बैठे हैं और पुलिस जीप पूरे इलाके में घूम रही है। बोनट पर बैठे युवक कुक्कू चंदेल और रिंकू चौहान का क्षेत्र में अच्छा दबदबा है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये दोनों युवक थाना पुलिस से सेटिंग कर लोगों को पकड़वाने और छुड़वाने का काम करते हैं।

पुलिस जीप के बोनट पर बैठकर घूमने से इन दोनों का क्षेत्र में दबदबा और रूतबा कहीं ज्यादा बढ़ गया होगा और इन दोनों के काम को थाना पुलिस ने बखूबी अंजाम भी दिया। हैरत की बात यह है कि पुलिस जीप के बोनट पर बैठकर घूम रहे इन दोनों के पीछे थाना कल्याणपुर इंस्पेक्टर की जीप भी चल रही है।

यह भी पढ़ें ... जारी है कानपुर पुलिस की मनमानी, पीड़ितों पर डाल रही समझौता करने का दबाव

इस पूरे प्रकरण पर जब एसपी वेस्ट गौरव ग्रोवर से बात की तो उन्होंने कहा कि वीडियो देखने से यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि किस थाने की जीप है। सभी थानाध्यक्षों को यह वीडियो भेज कर पता लगाया जाएगा कि जीप किस थाने की है और जीप के बोनट पर बैठे लोग कौन हैं। इसके बाद ही उचित कार्यवाही की जाएगी।

गौरतलब है कि मुहर्रम पर इस बार कानून व्यवस्था को लेकर यूपी पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। सबसे ज्यादा बवाल कानपुर में हुआ। यहां फायरिंग, पथराव, आगजनी हुई। इसके अलावा बलिया, पीलीभीत, गोंडा, अंबेडकरनगर, संभल, इलाहाबाद, कौशांबी और कुशीनगर में भी बवाल हुआ था।

यह भी पढ़ें ... आंकड़े यहां है, अखिलेश सरकार से ज्यादा योगी राज में है पुलिस एक्टिव

कानपुर में जूही थाना क्षेत्र के परमपुरवा और रावतपुर गांव में मुहर्रम का जुलूस ले जाने को लेकर बवाल हो गया था। वहां उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ की थी। इस दौरान पुलिस के वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए। यही नहीं कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

कल्याणपुर इलाके के रावतपुर में धार्मिक पोस्टर फाड़े जाने को लेकर बवाल मचा और जमकर पत्थरबाजी हुई। इसके बाद पुलिस को मामला शांत कराने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा था।

अगली स्लाइड में देखिए वीडियो

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story