×

Gorakhnath Mandir में हमले के बाद मथुरा हाई अलर्ट पर, ADG ने परखी सुरक्षा, CM योगी खुद कर रहे मॉनिटरिंग

Gorakhnath Mandir Attack: एडीजी विनोद सिंह ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर में घूमकर मंदिर की स्थानीय समिति से भी सुरक्षा-व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। पुलिस एलआईयू और आईबी टीम (IB Team) से भी बातचीत की।

Nitin Gautam
Written By Nitin GautamPublished By aman
Published on: 5 April 2022 10:13 AM GMT (Updated on: 5 April 2022 11:17 AM GMT)
श्रीकृष्ण जन्मस्थान (Shri Krishna-Janmasthan) की सुरक्षा-व्यवस्था
X

श्रीकृष्ण जन्मस्थान (Shri Krishna-Janmasthan) की सुरक्षा-व्यवस्था

Gorakhnath Mandir: गोरखपुर (Gorakhpur) के गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में हुए हमले के बाद अब कृष्ण नगरी मथुरा में सभी धार्मिक स्थलों को हाई अलर्ट पर डाल दिया गया है। मंदिरों की सुरक्षा चाक-चौबंद की जा रही है। विश्व प्रसिद्ध श्री कृष्ण जन्मस्थान के मद्देनजर मथुरा की सुरक्षा व्यवस्था पर एजेंसियों की भी नजर है। यहां हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

बता दें, कि मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान (Shri Krishna-Janmasthan) की सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेने मंगलवार को एडीजी सुरक्षा विनोद सिंह मथुरा पहुंचे। जहां उन्होंने आईजी रेंज नचिकेता झा, आईजी सीआरपीएफ प्रकाश डी, डीआईजी पीएसी सेक्टर आगरा रामलाल वर्मा और एसएसपी-डीएम के साथ मिलकर श्रीकृष्ण जन्मस्थान की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

मंदिर की सुरक्षा तीन जोन में बंटी हुई

एडीजी विनोद सिंह ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर में घूमकर मंदिर की स्थानीय समिति से भी सुरक्षा-व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। साथ ही, पुलिस एलआईयू और आईबी टीम (IB Team) से भी बातचीत की। बता दें कि, मथुरा में मंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था 'रेड जोन (Red Zone), येलो जोन (Yellow Zohn) और ग्रीन जोन (Green Zone) में बंटी हुई है। स्ट्रांग रूम से लेकर अन्य जगहों पर सीसीटीवी तथा अन्य आधुनिक उपकरणों के जरिए नजर रखी जा रही है। एलर्ट पर रखा गया है।

असामाजिक लोगों पर विशेष नजर

एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह ने बताया, कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर परिसर की सुरक्षा के संबंध में बैठकों का दौर जारी है। एडीजी ने आगे कहा, कि यहां की व्यवस्था दुरुस्त है। एडीजी ने श्री कृष्ण जन्मभूमि की सुरक्षा व्यवस्था में बदलाव के संकेत देते हुए कहा, कि असामाजिक (Anti Social) लोग जो हमला कर सकते हैं, उनके मद्देनजर श्री कृष्ण जन्मस्थान की व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए जोर दिया जा रहा है।

जो भी संभव, वो होंगे बदलाव

एडीजी ने असामाजिक तत्वों द्वारा मथुरा की रेकी किए जाने के सवाल पर कहा, कि जिले के एसएसपी और डीएम को जिम्मेदारी दी गई है। उनकी पकड़ बेहतर है। साथ ही, व्यवस्था को बेहतर करने के लिए जो भी बदलाव की किए जा सकते हैं, वो किए जाएंगे।

सीएम योगी खुद कर रहे मॉनिटरिंग

गौरतलब है कि, गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर हमले के बाद मथुरा सहित उत्तर प्रदेश के अन्य धार्मिक स्थलों को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। मथुरा की चर्चा राजनीतिक गलियारों में भी होती रही है। मथुरा अपनी लोकप्रियता को लेकर खास पहचान रखता है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ खुद पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। अधिकारी पल-पल की जानकारी ग्राउंड रिपोर्ट से सरकार को दे रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story