×

Gorakhnath Mandir Attack: आरोपी मुर्तजा के पिता तक पहुंची जांच की आंच, UP ATS ने किया तलब

Gorakhnath Mandir Attack: गोरखनाथ मंदिर के हमलावर मुर्तजा से जुड़ी जांच की आंच अब उसके पिता मुनीर अब्बासी तक पहुंच गई है। यूपी एटीएस ने आरोपी के मुनीर अब्बासी को अब तलब किया है।

aman
Written By aman
Published on: 7 April 2022 12:30 PM GMT (Updated on: 7 April 2022 12:42 PM GMT)
gorakhnath temple attack case up ats investigation accused murtaza abbasi father Munir Abbasi summoned
X

 गोरखनाथ मंदिर के हमलावर मुर्तजा अब्बासी (फाइल फोटो)

Gorakhnath Mandir Attack: गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Mandir) परिसर में सुरक्षाकर्मी पर हमले के आरोपी मुर्तजा अहमद अब्बासी (Murtaza Ahmed Abbasi) से जुड़ी जांच की आंच अब उसके पिता मुनीर अब्बासी (Munir Abbasi) तक पहुंच गई है। यूपी एटीएस (UP ATS) ने आरोपी के मुनीर अब्बासी को अब तलब किया है। ATS ने मुनीर अहमद अब्बासी को नोटिस जारी कर बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है।

बता दें, कि मुर्तजा अब्बासी द्वारा गोरखनाथ मंदिर में हमले के बाद उसके पिता मुनीर अब्बासी ही सबसे पहले सामने आए थे और अपने बेटे को बीमार और मानसिक रोगी तक बताया था। मुंबई के घर वाली कहानी उन्होंने ही सुनाई थी। अब जांच आगे बढ़ रही है और यूपी एटीएस एक-एक कड़ियां जोड़न में जुटी है तो मुनीर का बयान काफी मायने रखेगा।

क्या बताया मुर्तजा ने?

इससे पहले, मुर्तजा अहमद अब्बासी (Murtaza Ahmed Abbasi) ने बताया कि टैम्पो से मंदिर जाते समय वह विभिन्न नजरिए से सोच रहा था। मुर्तजा के अनुसार, उसके अंदर देश में मुसलमानों के खिलाफ हो रहे गलत बर्ताव को लेकर काफी गुस्सा है। मुर्तजा ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए CAA-NRC कानून को भी मुस्लिम विरोधी बताया। इसी गुस्से के चलते उसने गोरखनाथ मंदिर पर हमले की योजना बनाई।

मुंबई का फ्लैट बेचने की बात कही थी

जानकारी के अनुसार, गोरखनाथ मंदिर परिसर में हमले के आरोपी मुर्तजा अहमद अब्बासी अपने पिता मुनीर अब्बासी के साथ नवी मुंबई में रहता था। बीते दिनों यूपी एटीएस (UP ATS) ने नवी मुंबई के उस 'ताज हाइट्स' इमारत में जाकर भी मुर्तजा के बारे छानबीन की थी। ताज हाइट्स में पूछताछ में पता चला, कि गोरखपुर में हमले के कुछ दिन पहले ही मुर्तजा के पिता मुनीर अब्बासी नवी मुंबई ताज हाइट्स के अपने फ्लैट में आए थे। वहां उन्होंने किराएदार से मकान खाली करवाया और कुछ लोगों से मकान बेचने की बात कही।

यहां ATS को पूछताछ में पता चला है कि गोरखपुर में हमले के कुछ दिन पहले ही मुर्तजा के पिता मुनीर अब्बासी नवी मुंबई में ताज हाइट्स के अपने फ्लैट में आए थे। वहां उन्होंने किरायेदार से मकान खाली करवाया और कुछ लोगों से मकान बेचने की बात भी कही थी। .

कंपनी में मैनेजर पद पर थे मुनीर अब्बासी

आरोपी मुर्तजा के पिता मुनीर अब्बासी मुंबई में एक कंपनी में मैनेजर के पद पर काम किया करते थे। पहले वो नवी मुंबई के सानपाड़ा इलाके के मिलेनियम टॉवर में रहते थे। मगर, साल 2013 में उस मकान को बेचकर वो ताज हाइट्स के फ्लैट नंबर- 201 में रहने आ गए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story