×

Gorakhnath Temple Attack: ATS खंगाल रही मोहम्मद मुर्तजा की कुंडली, क्या है लखनऊ कनेक्शन?

Gorakhnath Temple Attack: आरोपी मुर्तजा के पास से बरामद लैपटॉप और मोबाइल से वकट्टरपंथी मौलाना जाकिर नाइक और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े कई वीडियो क्लिप भी मिले हैं।

aman
Written By amanReport Rahul Singh Rajpoot
Published on: 6 April 2022 4:37 AM GMT (Updated on: 6 April 2022 9:57 AM GMT)
gorakhnath temple attack up ats search history accused murtaza abbasi suspected links Zakir Naik isis
X

मोहम्मद मुर्तजा (सोशल मीडिया से) 

Gorakhnath Temple Attack : गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने के आरोपी को मोहम्मद मुर्तज़ा अब्बासी (Mohd Murtaza Abbasi) को आज, 06 अप्रैल को एटीएस (ATS) की टीम लखनऊ लेकर पहुच रही है। मोहम्मद मुर्तजा फिलहाल रिमांड पर है। एटीएस हेडक़्वार्टर में मुर्तज़ा अब्बासी से पूछताछ होगी। बता दें, कि केस ट्रांसफर (Case Transfer) होने के बाद एटीएस ने केस डायरी (Case Diary) के साथ मुर्तजा के पास से बरामद दस्तावेज भी अपने कब्जे में ले चुकी है।

मुर्तजा अब्बासी पर एटीएस ने तेजी से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। यूपी एटीएस ने गोरखनाथ मंदिर के हमलावर की कुंडली खंगाली। साथ ही, मुर्तजा के मुंबई कनेक्शन की जांच भी की जा रही है। यहां आपको बता दें कि मुर्तजा के आधार कार्ड पर जिस मिलेनियम टावर नवी मुंबई का पता लिखा है, वह तो साल 2013 में ही बिक गया था। याद करें एक दिन पहले मुर्तजा के पिता ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में अपने इसी फ़्लैट को हाल ही में रेंट पर देने की बात कही थी। जिस सिलसिले में वो मुंबई गए थे।

आरोपी के घर से कई दस्तावेज बरामद

यूपी एटीएस (UP ATS) प्रदेश के 5 जिलों में भी मोहम्मद मुर्तजा से जुड़े कनेक्शन की तलाश में जुटी है। गोरखपुर के सिविल लाइन स्थित आरोपी के घर से भी कई दस्तावेज बरामद हुए हैं। जिसके बाद आरोपी के कमरे को सील कर दिया गया है।

जाकिर नाइक और ISI से जुड़े वीडियो क्लिप

आरोपी मोहम्मद मुर्तजा के पास से बरामद लैपटॉप और मोबाइल से कट्टरपंथी मौलाना जाकिर नाइक (Zakir Naik) और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) से जुड़े कई वीडियो क्लिप (Video Clip) भी मिले हैं। साथ ही, गोरखनाथ मंदिर का नक्शा, मजहबी किताबें और आरोपी के बैंक अकाउंट की डिटेल की जांच भी एटीएस द्वारा की जा रही है। मुर्तजा के बैंक अकाउंट डिटेल को लेकर भी ATS खंगाल रही है कि उसके अकाउंट में पैसे कहां से से आए हैं। जांच टीम मुर्तजा से जुड़े कुछ अन्य लोगों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story