×

पर्यटकों को लुभाएगा गोरखनाथ मंदिर का भीमकुंड ताल, सुंदरता बढाने में जुटा पर्यटन महकमा

Rishi
Published on: 25 July 2018 3:50 PM GMT
पर्यटकों को लुभाएगा गोरखनाथ मंदिर का भीमकुंड ताल, सुंदरता बढाने में जुटा पर्यटन महकमा
X

लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद स्थित गोरखनाथ मंदिर पर्यटकों को लुभाता रहा है। खुद सीएम योगी मंदिर के महंत हैं। मंदिर परिसर के अंदर एक भीमकुंड ताल भी है। यूपी पर्यटन महकमा इसकी सुंदरता बढाने में जुटा है। ताकि यह पर्यटकों के मन को खूब लुभाए। इस बाबत यूपी सरकार 97.62 लाख रूपये खर्च कर रही है।

भीमकुंड के सौंदर्यीकरण की जिम्मेदारी यूपी प्रोजेक्टस कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) को दी गई है। यूपीपीसीएल भीम कुंड ताल की सीढियों पर कोटा स्टोन लगाएगा। शर्त रखी गई है कि यह सौंदर्यीकरण का काम कार्यदायी संस्था पूरा करेगी। पर इसके रख रखाव की जिम्मेदारी संस्था की नहीं होगी।

बलिया के प्राचीन मठ के सौंदर्यीकरण की जिम्मेदारी यूपीआरएनएनएस को

इसी तरह बलिया के ग्राम पंचातय बिसौली स्थित प्राचीन मठ के सौंदर्यीकरण की जिम्मेदारी उप्र राज्य निर्माण सहकारी संघ (यूपीआरएनएनएस) को दी गई है। पूर्व में जारी शासनादेशों में त्रुटिवश यूपी स्टेट कांस्ट्रक्शन एण्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन (यूपीसिडको) अंकित हो गया था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story