×

गोरखपुर: BJP MP कमलेश पासवान पर केस दर्ज, भाई बोले- लोकप्रियता के लिए किया

aman
By aman
Published on: 19 Feb 2018 6:57 AM GMT
गोरखपुर: BJP MP कमलेश पासवान पर केस दर्ज, भाई बोले- लोकप्रियता के लिए किया
X
गोरखपुर: BJP MP कमलेश पासवान पर केस दर्ज, भाई बोले- लोकप्रियता के लिए किया

गोरखपुर: जिले के कैंट थाने की पुलिस ने रुस्तमपुर में जमीन के एक टुकड़े पर खड़ी की गई चहारदीवारी ढहाने एवं 6 लोगों को बंधक बनाए रखने के मामले में बांसगांव के बीजेपी सांसद कमलेश पासवान के खिलाफ केस दर्ज की है। एफआईआर में सांसद के अलावा बलदेव प्लाजा के मालिक सतीश नांगलिया और 15-20 लोगों के नाम हैं। हालांकि, किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

राजघाट थाना क्षेत्र के बनकटी चक निवासी मोहम्मद असद उल्लाह की रुस्तमपुर में बेशकीमती जमीन है। आरोप है कि उसे हड़पने की नीयत से स्थानीय निवासी आरा व अन्य लोगों ने फर्जी दस्तावेज के सहारे 29 फरवरी 2008 को तहसीलदार के यहां से एक पक्षीय आदेश करा लिया था। यह आदेश 2 अप्रैल 2012 को निरस्त हो गया था। आदेश निरस्त होने के बाद भी आरा ने जमीन का अनुबंध गुलरिहा निवासी सुरेंद्र प्रसाद के नाम से कर दिया था।

ये है मामला

इस मामले में कैंट थाने में 3 मार्च 2017 को एफआईआर भी हुई थी। उसी जमीन पर मोहम्मद असद उल्लाह निर्माण करा रहे थे। यह जानकारी जब आरा के बेटे अरशद अली उर्फ शानू और शाद अली उर्फ पप्पू को हुई, तो उन्होंने सुरेंद्र प्रसाद को इसकी जानकारी दी। सुरेंद्र अपने व साथी बलदेव प्लाजा के मालिक सतीश नांगलिया, प्रभाकर दुबे, अमित सिंह, सूरज ड्राइवर, अखिलेश दुबे, नुमान हुसैन के साथ मौके पर पहुंच गए। सतीश तथा उनके सहयोगियों ने बाउंड्री गिरा दी। असद उल्लाह ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक वो लोग वहां से फरार हो गए।

सीसीटीवी फुटेज भी मुहैया कराई

असद ने कैंट पुलिस को तहरीर दी। असद ने आरोप लगाया, कि सांसद कमलेश पासवान के संरक्षण में बाउंड्री गिराई गई। साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी मुहैया कराई, जिसमें मनबढ़ बाउंड्री गिराते दिख रहे हैं। असद उल्लाह की तहरीर पर कैंट पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा- 147, 148, 149, 323, 504, 506, 427, 447, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

हमारा परिवार देने में यकीन रखता है

वही, इस संदर्भ में उनके छोटे भाई और बांसगांव विधानसभा के विधायक डॉ. विमलेश पासवान ने बताया, कि 'हाल ही में सांसद कमलेश पासवान फूड प्वाइजनिंग की वजह से राम मनोहर लोहिया अस्पताल में एडमिट थे। दो दिन पहले ही वह वहां से आए हैं। हमारा परिवार देने में यकीन रखता है ना कि छीनने में। जमीन पर कब्जा करना ना हमारी मंशा रही है और ना आदत। गोरखपुर के एसएसपी ने जो कृत्य किया है मैं उसकी घोर निंदा करता हूं। मानता हूं कि उनकी यह हरकत बचकाना है। मैं अपना पक्ष माननीय मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के समक्ष रखूंगा।'

सांसद की लोकप्रियता पर दाग लगाने की कोशिश

विधायक डॉ. विमलेश पासवान ने बताया, कि 'पुलिस सांसद की लोकप्रियता पर दाग लगाने का काम कर रही है। दलित समाज के इस चर्चित प्रतिनिधि को नीचा दिखाकर पुलिस क्या हासिल करना चाहती है। ये तो वही जानें। इसका खुलासा आने वाले वक्त में हो जाएगा।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story