×

Gorakhpur News: बंद साइबर कैफे को शुरू करने का निर्देश, 10 दिन में शुरू होंगे कैफे

Gorakhpur News: कुलपति ने केंद्रीय पुस्तकालय में वर्ष 2001 से बंद साइबर कैफे को 10 दिन के अंदर फिर से शुरू करने का निर्देश दिया। पुस्तकालय के इंट्रेंस को सुसज्जित करने, रीडिंग रूम का विस्तार करने का निर्देश दिया।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 29 Nov 2022 2:31 PM GMT
Gorakhpur News Instructions start closed cyber cafes in ddu university
X

Gorakhpur News Instructions start closed cyber cafes in ddu university (DDU)

Gorakhpur News: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.राजेश सिंह ने मंगलवार को सेंट्रल लाइब्रेरी तथा इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी का निरीक्षण किया। कुलपति ने केंद्रीय पुस्तकालय में वर्ष 2001 से बंद साइबर कैफे को 10 दिन के अंदर फिर से शुरू करने का निर्देश दिया। पुस्तकालय के इंट्रेंस को सुसज्जित करने, रीडिंग रूम का विस्तार करने, रैक्स की मरम्मत करने तथा किताबों को दीमक से बचाने के लिए एंटी-टरमाइट ट्रीटमेंट करने के साथ-साथ साफ सफाई एवं रंग रोगन का निर्देश दिया।

कुलपति ने किताबों की बाइंडिंग करने, उनकी बार कोडिंग का कार्य पूरा करने तथा लाइब्रेरी के मेंटेनेंस में अर्न एन्ड लर्न के अंतर्गत छात्रों का सहयोग लेने के लिए भी आदेशित किया। कुलपति ने पुस्तकालय में आने वाली सभी जर्नल्स को नोटिफाई करने का भी आदेश दिया।


इतने कर्मचारियों के रोके गए वेतन

लाइब्रेरी के रखरखाव पर कुलपति ने गहरा असंतोष व्यक्त करते हुए 5 कर्मचारियों के वेतन को रोकने के आदेश दिए। इसके साथ ही कुलपति ने एक सप्ताह के भीतर दुबारा निरीक्षण करने को कहा। इसके बाद कुलपति ने इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी तथा एमबीए विभाग का भी निरीक्षण किया है।

उन्होंने कक्षाओं के संचालन के बारे में छात्रों से बातचीत की। पेयजल तथा वॉशरूम की समस्या के निवारण के लिए भी अधिकारियों को आदेश दिया। कुलपति ने एमबीए तथा प्लेसमेंट सेल को प्रोफेशनल तरीके से संचालित करने का निर्देश दिया।


निरीक्षण के दौरान विश्वविद्यालय के लाइब्रेरियन प्रो. विनय कुमार सिंह, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. अजय सिंह, मुख्य नियंता प्रो. गोपाल प्रसाद, कुलसचिव विशेश्वर प्रसाद, वित्त अधिकारी संत प्रकाश सिंह समेत अनेक अधिकारी व शिक्षक उपस्थित रहें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story