×

सीएम योगी ने बाढ़ पीड़ितों को बांटी राहत सामग्री, कोरोना पर कही ये बड़ी बात

यहां बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित करने आए सीएम योगी ने कहा कि प्रशासन को हिदायत दी गई है कि कोई भी बाढ़ पीड़ित राहत सामग्री से वंचित ना रह जाए।

Newstrack
Published on: 11 Aug 2020 3:39 PM GMT
सीएम योगी ने बाढ़ पीड़ितों को बांटी राहत सामग्री, कोरोना पर कही ये बड़ी बात
X
CM Yogi

गोरखपुर: गोरखपुर पहुंच कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सहजनवा के ग्राम चडराव में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित की। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाढ़ की त्रासदी से हम लोगों को जूझना पड़ा है। आप के दुःख की घड़ी में सहभागी बनने आज हम यहां आए हैं।

कोरोना से लड़ाई में मास्क और 2 गज की दूरी ज़रूरी- सीएम योगी

यहां बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित करने आए सीएम योगी ने कहा कि प्रशासन को हिदायत दी गई है कि कोई भी बाढ़ पीड़ित राहत सामग्री से वंचित ना रह जाए। वहीं प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश और दुनिया की स्थिति से बढ़िया स्थिति में है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए दो गज की दूरी और मास्क बहुत जरूरी है।

ये भी पढ़ें- राहत इंदौरी के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ, राहुल गांधी, मायावती ने जताया शोक

CM Yogi CM Yogi

उन्होंने कहा कि 1 लाख लोगों की जांच रोज हो रही है। लेकिन प्रदेश की आबादी 24 करोड़ है। हमे कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में जितना भी हो सके शारीरक दूरी बना कर रखनी होगी। वहीं 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग जरूरत ना हो तो घर से ना निकले।

इंसेफलाइटिस से मौतों का आंकड़ा हुआ कम- मुख्यमंत्री योगी

CM Yogi CM Yogi

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि अगर समय से डॉक्टर के पास जाएंगे तो बच जाएंगे। लेकिन अगर देर हो गई तो दिक्कत होगी। इसलिए अगर आप को लगे की बुखार है। तो तुरंत टोल फ्री नंबर जो सरकार द्वारा जारी किया गया है। उस पर फोन करके जानकारी दें।

ये भी पढ़ें- बंगालः कोरोना से मौतों पर ममता बनर्जी की सफाई, 89 फीसदी मौतें डायबिटीज और कैंसर के कारण

वहीं मुख्यमंत्री योगी ने इंसेफलाइटिस बीमारी को लेकर कहा कि 2017 से पहले का आंकड़ा आप उठा कर देख लें और आज 2017 के बाद देख ले 90% मौते इंसेफलाइटिस से कम हुई है। वहीं अंत मे अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेशवासियों को श्री कृष्ण जन्मास्टमी की बधाई भी दी।

रिपोर्ट- गौरव त्रिपाठी

Newstrack

Newstrack

Next Story