×

Gorakhpur News: गोला में भीषण आग, दर्जन भर दुकानों में रखा डेढ़ करोड़ का सामान राख

Gorakhpur News: मौके पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। भीषण आग से कई दुकानों में रखा सामान स्वाहा हो गया।

Purnima Srivastava
Published on: 11 Feb 2023 8:21 AM GMT
Gorakhpur News
X

Gorakhpur News (photo: social media )

Gorakhpur News: गोरखपुर के गोला कस्बा के मेन चौक में स्थित गुप्ता कांप्लेक्स में शनिवार को सुबह 6 बजे शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। भीषण आग से कई दुकानों में रखा सामान स्वाहा हो गया। अनुमान है कि आग से दर्जन भर दुकानों में रखा डेढ़ करोड़ से अधिक का सामान राख हो गया है।

कांप्लेक्स में दीपचंद मद्धेशिया का कास्मेटिक, अमित जनरल स्टोर, उपेंद्र जायसवाल की चायपत्ती की दुकान, अभय गुप्ता के स्वयंवर मैरिज हॉल में रखा लगभग डेढ़ करोड़ से उपर का सामान जलकर राख हो गया है। आग लगे चार घंटे से उपर हो गया है। लेकिन अभी तक काबू नहीं पाया जा सका। सूचना पर पर एसडीएम रोहित मौर्य व तहसीलदार भी पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि आग सुबह 6 बजे के करीब शॉर्टसर्किट की वजह से लगी है। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी आप पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही है। आग की सूचना पर एसडीएम रोहित मौर्य व तहसीलदार भी पहुंच गए हैं। आग लगने की सूचना पर पहुंचे एसपी दक्षिणी अरुण कुमार सिंह कांप्लेक्स से बाहर निकलने के लिए लोगों से अपील करते दिखे।

किया जा रहा नुकसान का आंकलन

मौके पर पहुंचे एडीएम प्रशासन पीडी गुप्ता द्वारा आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। एसपी दक्षिणी ने बताया कि कास्मेटिक के सामान के चलते आग तेजी से फैली। आग से सुरक्षा को लेकर इंतजाम नहीं होने से अधिक नुकसान हुआ है। काम्पलेक्स में आग को लेकर सुरक्षा इंतजाम की पड़ताल की जा रही है। बता दें कि गोरखपुर शहर से लेकर कस्बे में फायर बिग्रेड की सुरक्षा मानकों को दरकिनार कर काम्पलेक्स संचालित हो रहे हैं। फायर विभाग के जिम्मेदारों और कारोबारियों की मिली भगत से जानलेवा अनदेखी हो रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story