×

गोरखपुर सर्राफा लूटकांड: योगी सरकार को बदनाम करने की साजिश, बोले बस्ती MP

गोरखपुर जिले में सर्राफा लूट कांड पर बस्ती सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि योगी सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। साथ ही उन्होंने लूट में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ SIT जांच की मांग भी है।

Ashiki
Published on: 25 Jan 2021 1:44 PM GMT
गोरखपुर सर्राफा लूटकांड: योगी सरकार को बदनाम करने की साजिश, बोले बस्ती MP
X
बस्ती MP हरीश द्विवेदी बोले- योगी सरकार को बदनाम करने की हो रही साजिश

बस्ती: गोरखपुर जिले में सर्राफा लूट कांड पर बस्ती सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि योगी सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। साथ ही उन्होंने लूट में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ SIT जांच की मांग भी है। उन्होंने कहा कि ऐसे पुलिस वालों को बढ़ावा देने वाले अफसरों पर भी कार्यवाही हो। सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि सिर्फ पुलिस कर्मियों को बर्खास्त या सस्पेंड करना काफी नहीं है हो सकता है, कई और लूट की घटना को पुलिस वालो ने अंजाम दिया होगा।

अपनी ही सरकार की पुलिस को कटघरे में खड़ा करते नजर आये सांसद

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री व बस्ती सांसद हरीश द्विवेदी ने सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता करते हुए अपने ही सरकार की पुलिस को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि योगी सरकार को बदनाम करने के लिए गोरखपुर में सर्राफा व्यवसायिक से लूट कांड किया गया था। इस लूट कांड में बस्ती जिले के पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के एक दरोगा सहित तीन सिपाही सम्मिलित थे।

ये भी पढ़ें: बलिया में बोले स्वामी प्रसाद मौर्य, प्रदेश को जंगल राज की तरफ धकेल रहे अखिलेश

SIT जांच की मांग

बीजेपी के सांसद और राष्ट्रीय मंत्री हरीश द्विवेदी ने प्रेस वार्ता की और योगी सरकार की पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाया। गोरखपुर सर्राफा लूट कांड को लेकर सांसद हरीश द्विवेदी ने कहां की इस पूरे मामले की एसआईटी जांच होनी चाहिए ताकि लूट करने वाले पुलिसकर्मियों के और कारनामा से पर्दा उठ सके। सांसद ने कहा कि जिन पुलिसकर्मियों ने गोरखपुर में जाकर एक सर्राफा व्यापारी से लूट कांड किया वे बेहद शातिर हैं और साफ तौर पर माना जा सकता है कि उन लोगों ने इस तरह की कई और घटनाओं को भी अंजाम दिया होगा। इसलिए जरूरत है कि इस मामले की एसआईटी जांच हो और दोषी पुलिसकर्मियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/WhatsApp-Video-2021-01-25-at-17.49.32.mp4"][/video]

राष्ट्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी ने योगी सरकार की पुलिस पर कई और भी गंभीर आरोप लगाया और कहा कि सरकार को बदनाम करने की साजिश की गई है जिसमें इस तरह के दागदार पुलिस वाले शामिल हैं। हरिश द्विवेदी ने मांग किया कि अभी तक बस्ती के पुरानी बस्ती थाने के जितने भी पुलिस कर्मियों के खिलाफ जो भी कार्रवाई की गई है वह काफी नहीं है इसलिए इनके बड़े अफसरों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए जो ऐसे दागी पुलिसकर्मियों को संरक्षण दे रहे थे।

ये भी पढ़ें: जौनपुर में छात्राओं से अश्लील हरकत करने वाला टीचर, पुलिस कर रही लीपा-पोती

हरिश द्विवेदी ने कहां की पुरानी बस्ती थाने की पुलिस ने महकमे की छवि को दागदार कर दिया है और सिर्फ सस्पेंशन या बर्खास्तगी ही काफी नहीं है इसलिए एसआईटी पूरे मामले की जांच कर इन दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें और उनके अधिकारियों पर भी वे सरकार से मांग करते हैं कि कार्रवाई की जाए।

रिपोर्ट: अमृतलाल

Ashiki

Ashiki

Next Story