गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य की समीक्षा, अवनीश अवस्थी ने दिए ये निर्देश

अवनीश अवस्थी ने कहा कि घाघरा नदी पर बन रहे पुल के निर्माण में तेजी लाकर गुणवत्तापूर्वक इसका निर्माण किया जाए। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे में मिट्टी का कार्य प्रगति पर है और इसमें और तीव्रता लाये जाने को लेकर इस बैठक में निर्देश दिए गए।

Published by Dharmendra kumar Published: January 15, 2021 | 10:14 pm
Modified: January 15, 2021 | 10:17 pm
Avnish Kumar Awasthi

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य की समीक्षा, अवनीश अवस्थी ने दिए ये निर्देश (फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों की शुक्रवार को समीक्षा की गई। यह समीक्षा बैठक यूपीडा मुख्यालय में हुई। बैठक में निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अवस्थी ने निर्माण कम्पनियों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य को तेजी से कराया जाए।

अवनीश अवस्थी ने कहा कि घाघरा नदी पर बन रहे पुल के निर्माण में तेजी लाकर गुणवत्तापूर्वक इसका निर्माण किया जाए। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे में मिट्टी का कार्य प्रगति पर है और इसमें और तीव्रता लाये जाने को लेकर इस बैठक में निर्देश दिए गए। इसके साथ उन्होंने कहा कि यूटिलिटी शिफ्टिंग का कार्य भी इन दिनों प्रगति पर है और इस से संबंधित विद्युत पारेषण लाइनों के शेष बचे हुए कार्यों को शीघ्रता से पूरा किया जाए। इसके साथ ही मिट्टी के काम में तेजी लाए जाने के निर्देश भी उनके द्वारा दिए गए।

वर्तमान में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे की कुल भौतिक प्रगति लगभग 8 प्रतिशत है। इस बैठक में अवस्थी ने आरओबी की डिजाइन्स का अप्रूवल शीघ्रता से लिए जाने के लिए निर्देश दिए। इसके साथ ही अवस्थी द्वारा एक्सप्रेस-वे के लिए भूमि से संबंधित अधिकारियों को किसी भी प्रकार की समस्या का यथा शीघ्र निवारण करने को कहा गया। उन्होंने यह भी कहा कि एक्सप्रेस-वे पर बनने वाले स्ट्रक्चर्स के काम में तेजी लाई जाए।

Awasthi

ये भी पढ़ें…किसानों से बातचीत की नाकामी पर अखिलेश का व्यंग्य, बताया बीजेपी का नया जुमला

एक्सप्रस-वे पर अब तक क्लीयरिंग एवं ग्रबिंग का कार्य लगभग 88 प्रतिशत और मिट्टी का कार्य लगभग 22 प्रतिशत से अधिक पूर्ण कर लिया गया है। घाघरा नदी पर बने रहे पुल और परियोजना को समयबद्ध तरीके से पूर्ण किया जाना लक्षित है। यह एक्सप्रेसवे 4 लेन चौड़ा ( 6 लेन तक विस्तारणीय) तथा संरचनाएं 6 लेन चैड़ाई का बनायी जाएंगी।

ये भी पढ़ें…पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे कैसे बना ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट, कितना काम पूरा, जानिए सब कुछ

एक्सप्रेसवे के एक ओर 3.75 मीटर चैड़ाई की सर्विस रोड स्टैगर्ड रूप में बनाई जायेगी जिससे परियोजना के आस-पास के गांव के निवासियों को एक्सप्रेसवे पर आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो सके। इस बैठक में यूपीडा के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निर्माण कम्पनियों के प्रतिनिधि, सभी पीआईयू के अधिकारी व अथाॅरिटी इंजीनियर्स के साथ यूपीडा के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहें।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App