×

गोरखपुर के MMMUT में इन छात्रों को गोल्ड मेडल देंगी राज्यपाल

कार्यक्रम में विश्वविद्यालय प्रशासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थिति का अनुरोध किया गया है। इसके साथ ही जलपुरुष के नाम से प्रसिद्ध राजेन्द्र सिंह को भी मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे।

Roshni Khan
Published on: 7 Feb 2021 5:24 AM GMT
गोरखपुर के MMMUT में इन छात्रों को गोल्ड मेडल देंगी राज्यपाल
X
गोरखपुर: मदन मोहन मालवीय टेक्निकल यूनिवर्सिटी में 9 को राज्यपाल देंगी मेडल, ये छात्र हैं टॉपर (PC: social media)

गोरखपुर: मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) का पांचवां दीक्षांत समारोह नौ फरवरी को सुबह 11 बजे से विश्वविद्यालय के बहुउद्देशीय सभागार में आयोजित होगा। कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल कुल 1191 विद्यार्थियों को उपाधियां प्रदान करेंगी। बीटेक सिविल इंजीनियरिंग के अनूप पांडेय और प्रगति सक्सेना को कुलाधिपति स्वर्ण पदक दिया जाएगा। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को कुल 36 स्वर्ण पदकों से विभूषित किया जाएगा। इनमें 2 कुलाधिपति स्वर्ण पदक, 16 कुलपति स्वर्ण पदक सहित 18 प्रायोजित स्वर्ण पदक शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:किसान आंदोलन: PM मोदी के जवाब पर टिकी नजर, कल स्पष्ट होगा सरकार का रुख

सीएम से मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थिति का अनुरोध किया गया है

कार्यक्रम में विश्वविद्यालय प्रशासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थिति का अनुरोध किया गया है। इसके साथ ही जलपुरुष के नाम से प्रसिद्ध राजेन्द्र सिंह को भी मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह उपस्थित रहेंगे।

यहां लड़कियों से आगे हैं लड़के

उपाधि प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में 859 पुरुष अभ्यर्थी जबकि 332 महिला अभ्यर्थी शामिल हैं। कुल सोलह विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक प्रदान किए जाएंगे, जिनमें 9 छात्र और 7 छात्राएं सम्मिलित होंगी। प्रो पांडेय ने बताया कि इस वर्ष पहली बार केमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक एवं भौतिकी में एमएससी की उपाधि प्रदान करेगा। इस साल चांसलर अवार्ड (कुलाधिपति स्वर्ण पदक) के लिए टाई हो गया। सिविल इंजीनियरिंग के दो छात्रों को एक बराबर अंक मिले। दोनों की ओवरऑल परफार्मेंस भी बराबर रहीं। ऐसे में दोनों को चांसलर अवार्ड देने का फैसला किया गया।

ये भी पढ़ें:डॉक्टर बने भगवान: कराई सफल सिजेरियन डिलेवरी, एक मां ने नौ बच्चों को दिया जन्म

833 बीटेक छात्रों को मिलेगी उपाधि

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो जेपी पांडेय ने बताया कि उपाधि पाने वाले विद्यार्थियों में बीटेक सिविल इंजीनियरिंग के 159 छात्र, बीटेक कंप्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग के 150 छात्र, बीटेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 161 छात्र, बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के 150 छात्र, बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 144 छात्र और बीटेक केमिकल इंजीनियरिंग के 69 छात्र (कुल 833 बीटेक छात्र) शामिल होंगे। इसके अलावा 203 छात्रों को एमटेक, 58 छात्रों को एमबीए, 59 छात्रों को एमसीए, 23 छात्रों को एमएससी (भौतिकी) और 15 छात्रों को पीएचडी की उपाधि प्रदान की जाएगी। विभिन्न पाठ्यक्रमों में द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले छात्रों को रैंक सर्टिफिकेट प्रदान किया जाएगा।

ये होंगे सम्मानित

सत्र 2019-20 के टॉपर

बीटेक ओवरऑल टॉपर

कुलाधिपति मेडल- अनूप पांडेय, प्रगति सक्सेना

कुलपति गोल्ड मेडल

बीटेक

सिविल - अनूप पांडेय, प्रगति सक्सेना (9.48 सीजीपीए)

कंप्यूटर साइंस- सुबोध कुमार राय (8.95 सीजीपीए)

केमिकल- अभय मौर्या (9.08 सीजीपीए)

इलेक्ट्रिकल- शिवशंकर (9.17 सीजीपीए)

इलेक्ट्रानिक्स- किरन खेतान (9.4 सीजीपीए)

मैकेनिकल- विनीता सिंह (9.05 सीजीपीए)

एमबीए- रिया श्रीवास्तव (9.05 सीजीपीए)

एमसीए- अमर प्रकाश चौबे (9.26 सीजीपीए)

एमएससी फिजिक्स- आदर्श चंद मिश्रा (9.8 सीजीपीए)

एमटेक

सिविल इंजीनियरिंग- शुभम सिंह (9.01 सीजीपीए)

कंप्यूटर एंड साइंस- अरुण त्रिपाठी (8.55 सीजीपीए)

इंफार्मेशन टेक्नालॉजी- गरिमा वर्मा (9.15 सीजीपीए)

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग- तुहिना पांडेय (9.15 सीजीपीए)

इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्यूनिकेशन- शिवांगी मणि (9.55 सीजीपीए)

मैकेनिकल इंजीनियरिंग- अभिषेक पाल (8.82 सीजीपीए)

रिपोर्ट-पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story