×

Gorakhnath Mandir Attack: ATS का बड़ा खुलासा, ISIS के संपर्क में था हमलावर मुर्तजा

Gorakhpur Temple Attack: गोरखपुर मंदिर में जबरन प्रवेश की कोशिश करते हुए दो सुरक्षाकर्मियों को घायल करने वाले मुर्तजा अहमद अब्बासी को लेकर मामले की जांच कर रही ATS ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 6 April 2022 7:58 AM GMT
Murtaza Ahmed Abbasi ISIS
X

ISIS आतंकी संगठन के संपर्क में था हमलावर मुर्तजा (फोटो-सोशल मीडिया)

Gorakhnath mandir attack: रविवार को गोरखपुर मंदिर में जबरन प्रवेश की कोशिश करते हुए दो सुरक्षाकर्मियों को घायल करने वाले मुर्तजा अहमद अब्बासी को लेकर मामले की जांच कर रही आतंकवाद निरोधी दस्ते (Anti Terrorist Squad) ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

एटीएस के मुताबिक मंदिर पर हमला करने वाला आईआईटी बॉम्बे ग्रेजुएट मुर्तजा अब्बासी आईएसआईएस (ISIS) जैसे प्रतिबंधित और खतरनाक आतंकी संगठनों के संपर्क में था तथा लंबे समय से एटीएस को अज्ञात संदिग्ध व्यक्ति के तौर पर मुर्तजा की तलाश थी।

एटीएस ने मुर्तजा को दो सप्ताह की न्यायिक हिरासत में रखा है। एटीएस को मुर्तजा अब्बासी के तार आतंकी संगठनों से जुड़े होने के चलते एटीएस ने पूर्व में मुम्बई स्थित मुर्तजा के घर पर छापा मारा था लेकिन उससे पहले ही मुर्तजा वहां से भाग निकला।

यह जानकारी एटीएस ने जारी की है। मुर्तजा से जुड़े बैंक खातों और अन्य की जांच के बाद एटीएस ने मुर्तजा का आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठनों से संपर्क बताया है। हालांकि मामले में अभी एटीएस की जांच जारी है।

रविवार को गोरखपुर मंदिर परिसर में जबरन घुसने की कोशिश के दौरान मुर्तजा ने दो सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर उन्हें ज़ख्मी कर दिया था, तभी पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मौके से मुर्तजा अब्बासी कर लिया था।

मुर्तजा को गिरफ्तार करने के बाद एटीएस द्वारा मुम्बई में उसके पिता से पुछताछ की गई। जिसके तहत मुर्तजा के पिता ने पुलिस को बताया कि उनका बेटे मुर्तजा अब्बासी से बीते 3 सालों से कोई संपर्क नहीं है तथा उन्होनें यह भी कहा था कि वह मानसिक रूप से बीमार है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story