×

गोरखपुर: सड़क पर उतरे महापौर, इंस्पेक्टर को लिया आड़े हाथ

गोरखपुर के महापौर सीताराम जायसवाल कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए खुद सड़क पर उतर गए।

Shraddha
Published By ShraddhaReport By Purnima Srivastava
Published on: 9 April 2021 5:55 PM GMT
गोरखपुर: सड़क पर उतरे महापौर, इंस्पेक्टर को लिया आड़े हाथ
X

photos (social media)

गोरखपुर।गोरखपुर के महापौर सीताराम जायसवाल कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए खुद सड़क पर उतर गए। उन्होंने करीब दो घंटे तक राहगीरों से मास्क पहनने का अनुरोध किया। बिना मास्क के बाइक चला रहे इंस्पेक्टर से महापौर ने कहा, जब आप ही लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो दूसरों के खिलाफ कार्रवाई कैसे करेंगे। महापौर ने बताया कि शनिवार से बिना मास्क शहर में घूमते हुए पकड़े जाने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

शहर के विभिन्न चौराहों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया

महापौर के साथ ही नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम ने शहर के विभिन्न चौराहों पर मास्क चेकिंग एवं जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान आम लोगों के अलावा अधिवक्ता, डॉक्टर, एयरफोर्स कर्मी, आरपीएफ कर्मी, पुलिस विभाग के इंस्पेक्टर, पुलिसकर्मी, सीआरपीएफ के जवान भी बिना मास्क पहने ही मिले। इंफोर्समेंट टीम द्वारा इन सभी मास्क उपलब्ध कराया गया। साथ ही आगामी अभियान के दौरान बिना मास्क के पकड़े जाने पर जुर्माना की हिदायत के बाद छोड़ा।

कई पार्षद मौजूद रहे

मेयर सीताराम जायसवाल और डीएम के. विजयेंद्र पांडियन के निर्देशानुसार इंफोर्समेंट टीम ने मोहद्दीपुर चौराहा, शास्त्री चौराहा, पैडलेगंज चौराहा, नौसड़ चौराहा पर मास्क चेकिंग का अभियान चलाया। शास्त्री चौराहे पर इंफोर्सेमेँट टीम के साथ मेयर सीताराम जायसवाल भी मौजूद रहे। उन्होंने शास्त्री चौराहे पर मास्क चेकिंग एवं जागरूकता अभियान के तहत लोगों से मास्क लगाने का आहवान किया। कहा कि जागरूकता से ही कोरोना महामारी से बचाव संभव है। शास्त्री चौक पर मेयर सीताराम जायसवाल के अलावा उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा समेत कई पार्षद मौजूद रहे।

अब देना होगा 500 रुपये जुर्माना

शुक्रवार को कार्यक्रम के दौरान उन्होंने इंफोर्समेंट टीम के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह द्वारा शुरू ‌किए गये अभियान की प्रशंसा की एवं कहा कि कोरोना महामारी के विरूद्ध यह अभियान कारगर साबित होगा। कर्नल सीपी ने बताया कि आश्चर्य की बात है कि चेकिंग अभियान के दौरान काफी संख्या में आम नागरिकों के अतिरिक्त अधिवक्ता, डाक्टर, एअर फोर्स के कर्मी, आरपीएफ, पुलिस विभाग के इंस्पेक्टर, पुलिस कर्मी, सीआरपीएफ एवं अन्य विभागीय कर्मचारी भी बिना मास्क के पाये गये, जिन्हें रोककर मास्क उपलब्ध कराया गया तथा सबके जीवन को सुरक्षित रखने का सन्देश देकर भविष्य में बिना मास्क के न निकलने का आग्रह किया गया। साथ ही आगामी चेकिंग के दौरान बिना मास्क पाये जाने पर अर्थदण्ड लगाया जाएगा।


Shraddha

Shraddha

Next Story