×

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.32: माधोपुर के पार्षद अभिषेक निषाद पहली बार में जीते, कराया वार्ड में विकास कार्यों का श्रीगणेश

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.32: अभिषेक निषाद नगर निगम बोर्ड में सबसे कम उम्र के पार्षद हैं। सिर्फ 24 वर्ष की उम्र में जीत हासिल करने वाले पार्षद ने वार्ड में कई नये विकास कार्यों का श्रीगणेश कराया।

Purnima Srivastava
Published on: 5 Dec 2022 3:12 PM GMT (Updated on: 5 Dec 2022 3:12 PM GMT)
Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.32 Madhopur BJP Parshad Abhishek Nishad
X

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.32 Madhopur BJP Parshad Abhishek Nishad (Newstrack)

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.32: माधोपुर वार्ड से भाजपा के टिकट पर जीत हासिल करने वाले अभिषेक निषाद ने कई मामलों में रिकॉर्ड बनाया है। वह नगर निगम बोर्ड में सबसे कम उम्र के पार्षद हैं। सिर्फ 24 वर्ष की उम्र में जीत हासिल करने वाले पार्षद ने वार्ड में कई नये विकास कार्यों का श्रीगणेश कराया। उनके पांच साल के कार्यकाल में 20 करोड़ रुपये से अधिक के कार्य हुए हैं। ज्यादातर कार्य हो गए हैं, कई चल रहे हैं।

परास्नातक अभिषेक निषाद वार्ड के अंदर ही नहीं सदन में भी नागरिकों के हक में लड़ाई लड़ चुके हैं। वार्ड में घटिया सड़क निर्माण को लेकर उन्होंने आवाज उठाई। इसके बाद सदन की बैठक में भी अभिषेक ने महापौर से लेकर नगर आयुक्त के सामने घटिया निर्माण का आरोप लगाकर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई कराया।

अभिषेक बताते हैं कि मधुर मिलन मैरेज हाउस से लेकर पत्थरकट होते हुए वार्ड में 1.75 लाख रुपये की लागत से नाला निर्माण हुआ। बसियाडीह रेगुलेटर का 14 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण हो रहा है।

पानी की किल्लत को दूर करने के लिए बहरामपुर में 40 लाख रुपये तो माधोपुर में 20 लाख रुपये की लागत से ट्यूबवेल स्थापित हुआ। इसके साथ ही गैस गोदाम गली से माधोपुर होते हुए डोमिनगढ़ स्टेशन रोड का निर्माण करीब 28 लाख रुपये की लागत से कराया गया। वार्ड में शायद ही कोई गरीब हो जिसे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला हो।

700 परिवारों को मिला पीएम आवास

अभिषेक बताते हैं कि वार्ड में 700 से अधिक गरीबों को पीएम आवास का लाभ मिला। सामाजिक सरोकारों को लेकर भी अभिषेक सक्रिय रहे। उन्होंने कोरोना काल में लोगों की खूब मदद की। फ्री भोजन और राशन तो दिया ही, अधिक से अधिक लोगों का राशन कार्ड भी बनवाया।

ताकि लोग सरकार की फ्री राशन योजना का लाभ उठा सकें। अभिषेक कहते हैं कि वार्ड में नाला, सड़क से लेकर बाढ़ के पानी की बड़ी समस्या है। तीनों मोर्चों पर काम हुआ है। सीवर लाइन बिछने से नागरिकों को बड़ी समस्या हल हो जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story