×

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.47: रायगंज उत्तरी के पार्षद अशोक यादव,दूर हुई पेयजल की समस्या, पब्लिक टॉयलेट से राहत

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.47: सपा के पार्षद होने के बाद भी अपने जुझारू छवि के चलते अशोक वार्ड में विकास कार्य कराने में सफल रहे हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 5 Dec 2022 2:30 PM GMT (Updated on: 5 Dec 2022 2:30 PM GMT)
Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.47 Raiganj North SP Parshad Ashok Yadav
X

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.47 Raiganj North SP Parshad Ashok Yadav (Newstrack)

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.47: पुराने गोरखपुर का वार्ड है रायगंज। इस वार्ड के पार्षद हैं अशोक यादव। सपा के पार्षद होने के बाद भी अपने जुझारू छवि के चलते अशोक वार्ड में विकास कार्य कराने में सफल रहे हैं। पीने का पानी हो या फिर सड़कों के जाल, वार्ड में विकास को लेकर पार्षद के प्रयास से काफी काम हुए। वार्ड में करीब 50 लाख रुपये की लागत से तीन ट्यूवबेल रायगंज के मिस्कार टोला, रायगंज दक्षिणी में इमामबाड़े के पास और खुर्रमपुर में स्थापित हुए।

तीन ट्यूबवेल से 1000 से अधिक परिवारों को शुद्ध पानी मिल रहा है। एक ट्यूबवेल और लगना प्रस्तावित है। वर्मा कालोनी में पुराने नाले के चलते मोहल्ले में 12 महीने जलभराव की स्थिति रहती थी। पार्षद के प्रयास से पक्का नाला बना।

जिससे वर्मा कालोनी में जलभराव की समस्या दूर हो गई। सड़कों के मामले में भी वार्ड में बेहतर काम हुआ है। रायगंज से लेकर घंटाघर और पांडेय हाता से लेकर नार्मल पुलिस चौकी तक करीब 75 लाख रुपये की लागत से सड़क का निर्माण हुआ है।

इसके साथ ही पार्षद ने वरीयता के दो करोड़ रुपये से दर्जन भर से अधिक मोहल्लों में सीसी सड़क का निर्माण कराया। अशोक बताते हैं कि पिछली बार पत्नी पार्षद थीं, इस बार खुद पार्षद हूं। दो बार का अनुभव का लाभ मिला। विपक्ष का पार्षद होने के बाद भी काम कराने में सफल रहा।

खुर्रमनगर में बन रहा 20 सीट वाला पब्लिक टॉयलेट

पार्षद के प्रयास से खुर्रमनगर में करीब 15 लाख रुपये की लागत से 20 सीट वाला पब्लिक टॉयलेट बन रहा है। इसके बनने से बड़े इलाके की समस्या दूर होगी। पार्षद के प्रयास से प्रमुख बाजारों में यूरिनल का भी निर्माण हुआ। पीएम आवास को लेकर पार्षद की सक्रियता रही है। पुरानी आबादी होने के बाद भी पार्षद के प्रयास से 100 से अधिक लोगों को पीएम आवास का लाभ मिला।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story