×

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.53: गोरखपुर नगर निगम वार्ड संख्या 53, छोटे काजीपुर के पार्षद अमरनाथ यादव,वार्ड को जलभराव से मुक्त कराया

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.53: लगातार दूसरी बार जीतकर नगर निगम पहुंचे अमरनाथ यादव ने पार्षद वरीयता का बेहतर इस्तेमाल करते हुए वार्ड की सभी गलियों की सड़कों को सीसी करा दिया।

Purnima Srivastava
Published on: 5 Dec 2022 2:30 PM GMT (Updated on: 5 Dec 2022 2:30 PM GMT)
Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.53 Chhote Kajipur Parshad Amarnath Yadav
X

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.53 Chhote Kajipur Parshad Amarnath Yadav (Newstrack)

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.53: पुराना गोरखपुर के वार्ड छोटे काजीपुर में जलभराव बड़ी समस्या थी। लेकिन नाला निर्माण और सीसी सड़कों के संजाल से वार्ड जलभराव से मुक्त हो चुका है। पिछली बारिश में नागरिकों ने राहत महसूस किया। लगातार दूसरी बार जीतकर नगर निगम पहुंचे अमरनाथ यादव ने पार्षद वरीयता का बेहतर इस्तेमाल करते हुए वार्ड की सभी गलियों की सड़कों को सीसी करा दिया है। करीब सवा दो करोड़ रुपये की लागत से बनी सड़कों से आम लोगों को जलभराव के साथ आवाजाही को लेकर राहत मिली है।

पार्षद के प्रयास से माली टोला रोड का 50 लाख रुपये से जीर्णोद्धार कराया गया है। इसके साथ रीड साहब की धर्मशाला से डॉ. काक चौराहा होते हुए बजाज पार्क की सड़क का निर्माण भी 80 लाख रुपये की लागत से हुआ है।

पार्षद का कहना है कि जगरनाथपुर में 95 फीसदी सड़कें सीसी हो गई हैं। पार्षद के प्रयास से वार्ड के पहले प्राथमिक विद्यालय में अब छात्र संख्या बढ़ गई है। जीडीए ने करीब 5 लाख रुपये की लागत से स्कूल में कमरे के निर्माण के साथ रंग रोगन का कार्य कराया है।

पीएम आवास को लेकर लड़ाई का नतीजा है कि '100 से अधिक परिवारों की सिर पर छत है। पार्षद अमरनाथ का कहना है कि भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर लड़ाई का नतीजा है कि लोगों को शोषण का शिकार नहीं होना पड़ा।

वार्ड के 50 से अधिक जरूरतमंद लोगों का पीएम आवास का प्रस्ताव तैयार है।' पार्षद विधवा, वृद्धा पेंशन और दिव्यांग पेंशन को लेकर भी सक्रिय रहते हैं। इसका नतीजा है कि वार्ड में ज्यादातर जरूरतमंदों को पेंशन की सुविधा मिल रही है।

मिनी ट्यूबवेल से मिली राहत

पार्षद के प्रयास से दो मिनी ट्यूबवेल का निर्माण करीब 25 लाख रुपये के लागत से हुई। उनवल हाउस के बगल में और बनकटी चौक पर लगे ट्यूबवेल से बड़ी आबादी को शुद्ध पेयजल मिल रहा है। वार्ड में करीब 350 स्ट्रीट लाइट लगे हुए हैं। 25 स्ट्रीट लाइट पिछले दिनों लगे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story