×

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.11: हुमांयूपुर उत्तरी के पार्षद राधेश्याम रावत, वार्ड के विकास के साथ परिवारों के सुख-दुख के साथी

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.11: वर्तमान पार्षद राधेश्याम रावत वार्ड के विकास के साथ लोगों के सुख दुख में भागीदार रहते हैं। इसी का नतीजा है कि वार्ड के 413 लोगों को बिना भ्रष्टाचार वाले पीएम आवास का लाभ मिला है।

Purnima Srivastava
Published on: 5 Dec 2022 2:32 PM GMT (Updated on: 5 Dec 2022 2:32 PM GMT)
Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.9 Humayupur North BJP Parshad Radheshyam Rawat
X

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.9 Humayupur North BJP Parshad Radheshyam Rawat (Newstrack)

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.11: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास यानी गोरखनाथ मंदिर से सटा वार्ड हुमांयूपुर उत्तरी हमेशा सुर्खियों में रहता है। वार्ड की शायद ही कोई गली हो, जो कच्ची या खराब हो। वर्तमान पार्षद राधेश्याम रावत वार्ड के विकास के साथ लोगों के सुख दुख में भागीदार रहते हैं। इसी का नतीजा है कि वार्ड के 413 लोगों को बिना भ्रष्टाचार वाले पीएम आवास का लाभ मिला है।

वार्ड में सबसे बड़ी समस्या पेयजल की थी। लेकिन दो बड़े ट्यूबवेल के रिबोर होने और चार नये मिनी ट्यूबवेल के स्थापित होने से 700 से अधिक परिवारों को शुद्ध पीने का पानी मिल रहा है। पार्षद बताते हैं कि छह ट्यूबवेल को स्थापित करने में 1.20 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। इसके साथ ही वार्ड में सभी प्रमुख सड़कों का निर्माण भी हो चुका है।

गोरखनाथ थाने से लेकर जगेसर पासी चौराहे की सड़क हाट मिक्स प्लांट से बनी है। करीब 55 लाख रुपये की लागत से बनी सड़क से लाखों लोगों को सहूलियत मिली है। इसके साथ ही सिंधी कालोनी की सभी गलियों में सीसी रोड बन गई है। इस पर करीब 60 लाख रुपये का खर्च हुआ है। बहुप्रतिक्षित सुपरपेंट गली भी सीसी हो गई है।

10 गरीब बेटियों की करा चुके हैं शादी

पार्षद सामाजिक सरोकार के कार्यों में भी आगे रहते हैं। हर साल वह वार्ड की एक गरीब बेटी की शादी का बीड़ा उठाते हैं। वार्ड के संभ्रांत और जागरूक लोगों की टीम की मदद से बेटी की धूमधाम से शादी हो चुकी हैं। राधेश्याम की पत्नी रंजुला रावत पूर्व पार्षद रही हैं।

वह बताती हैं कि वार्ड के सभी सदस्य परिवार का हिस्सा हैं। उनका सुख-दुख मेरा अपना है। इसी भाव से काम करने का नतीजा है कि लोगों कानस्नेह और प्यार मिल रहा है। अभी तक दस गरीब बेटियों की शादी करा चुके हैं। इसका कोई प्रदर्शन भी नहीं होता है।

413 लोगों को मिला पीएम आवास

पार्षद के प्रयास से 413 लोगों को पीएम आवास का लाभ मिला। पार्षद राधेश्याम का कहना है कि पूरी कोशिश रही कि किसी को भ्रष्टाचार का शिकार नहीं बनना पड़े। सभी गरीब और जरूरतमंद को पीएम आवास का लाभ मिल चुका है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story