×

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.14: झरना टोला की पार्षद संध्या गुप्ता, बांस-बल्लियां हटीं, नये ट्रांसफार्मर से सुधर गई झरना टोला की बिजली व्यवस्था

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.14: संध्या गुप्ता की सक्रियता का नतीजा है कि वार्ड में सभी प्रमुख सड़कें तो चकाचक हुईं ही हैं, बांस-बल्लियों के भरोसे चली आ रही बिजली आपूर्ति की व्यवस्था में भी सुधार हुआ है।

Purnima Srivastava
Published on: 5 Dec 2022 2:31 PM GMT (Updated on: 5 Dec 2022 2:31 PM GMT)
Gorakhpur nagar nigam ward number 14 Jharna Tola BJP Parshad Sandhya Gupta
X

Gorakhpur nagar nigam ward number 14 Jharna Tola BJP Parshad Sandhya Gupta (Newstrack)

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.14: एयरफोर्स और एम्स से सटे झरना टोला वार्ड में पिछले पांच साल में रिकॉर्ड काम हुए है। स्थानीय पार्षद संध्या गुप्ता की सक्रियता का नतीजा है कि वार्ड में सभी प्रमुख सड़कें तो चकाचक हुईं ही हैं, बांस-बल्लियों के भरोसे चली आ रही बिजली आपूर्ति की व्यवस्था में भी सुधार हुआ है। वार्ड में 350 से अधिक बिजली के खंभे लगे हैं, तो वहीं पांच नये ट्रांसफार्मर से बोल्टेज की समस्या भी दूर हो गई है।

पार्षद संध्या गुप्ता के कार्यों में पति रमेश गुप्ता का पूरा सहयोग रहता है। रमेश गुप्ता भी दो बार पार्षद चुने जा चुके हैं, इसके साथ ही भाजपा संगठन में उनकी सक्रियता है। वार्ड में करीब 2.79 करोड़ रुपये से छठ घाट और मान सरोवर पोखरा का निर्माण हो रहा है।

छठ घाट का निर्माण हो चुका है। वहीं दूसरे पोखरे के सुंदरीकरण का काम तेजी से हो रहा है। शिक्षा की व्यवस्था को ठीक करने के लिए पार्षद के प्रयास से 15 लाख रुपये की लागत से नया प्राथमिक स्कूल खोला गया है।

इसके साथ ही गायत्री नगर और कोडईया में 20 लाख रुपये की लागत से दो मिनी ट्यूबवेल को स्थापित किया गया है। पूरे नगर निगम में सर्वाधिक पीएम आवास बनवाने का दावा संध्या गुप्ता करती हैं। उनका दावा है कि वार्ड में 800 पीएम आवास बने हैं।

कोरोना काल में 225 से अधिक लोगों के लिए नया राशन कार्ड बना। सामाजिक सरोकार में भी संध्या गुप्ता और रमेश गुप्ता की सक्रियता रहती हैं। वार्ड में होने वाली रामलीला में बड़ी संख्या में लोगों की सहभागिता रहती है।

वार्ड की सभी प्रमुख सड़कें चकाचक

वार्ड की सभी प्रमुख सड़कें चकाचक हो गईं हैं। एम्स से छावनी नीना थापा बाजार होते झरना टोला बाजार तक की सड़क हाट मिक्स से बनी है। यहां से गायत्री नगर की सड़क बन चुकी है। करीब 2.5 करोड़ रुपये की लागत से बनी सड़क से दूसरे वार्ड के लोगों को काफी सहूलियत मिली है। वर्तमान में सात करोड़ रुपये की लागत ऊंचवा मुख्य मार्ग का निर्माण हो रहा है।

बिजली व्यवस्था में जबरदस्त सुधार

पार्षद के प्रयास से वार्ड में बिजली व्यवस्था में जबरदस्त सुधार हुआ है। बांस बल्लियों के स्थान पर 350 से अधिक नये बिजली के खंभे लगे हैं। इसके साथ ही 125 से अधिक पोल पर स्ट्रीट लाइट लगने से लोगों को राहत मिली है। वार्ड के झरना टोला, पवन विहार, कोडईया और टीचर्स कालोनी समेत पांच स्थानों पर 200 से 400 केबीए का ट्रांसफार्मर लगने से वार्ड का अंधेरा दूर हो गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story