×

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.38: गोरखपुर नगर निगम वार्ड संख्या-38 दिलेजाकपुर के पार्षद जितेन्द्र सैनी, अब जीत का चौका लगाने की तैयारी

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.38 Parshad: दिलेजाकपुर पुराना गोरखपुर का हिस्सा है। आर्यनगर शहर के पुराने बाजार में शुमार है। जहां कपड़े, ज्वैलरी से लेकर हार्डवेयर की कई दुकानें हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 15 Oct 2022 2:39 PM GMT
Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.38 Parshad
X

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.38 Parshad

Gorakhpur Nagar Nigam Ward No.38 Parshad: गोरखपुर नगर निगम में दिलेजाकपुर वार्ड के पार्षद लगातार तीन बार जीत चुके हैं। एक बार वह मनोनीत पार्षद भी रहे हैं। एक बार फिर वह चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में हैं। उन्हें पूरा भरोसा है कि वार्ड में हुए विकास कार्यों से वह जीत का चौका लगाने में सफल होंगे।

दिलेजाकपुर पुराना गोरखपुर का हिस्सा है। आर्यनगर शहर के पुराने बाजार में शुमार है। जहां कपड़े, ज्वैलरी से लेकर हार्डवेयर की कई दुकानें हैं। पार्षद जितेन्द्र सैनी विकास कार्यों को लेकर संजीदा रहते हैं। पार्षद के प्रयास से तीन ट्यूबवेल लगे हैं। जिससे 1500 से अधिक परिवारों को स्वच्छ पानी मिल रहा है। वार्ड में गंदे पानी और लीकेज को लेकर शिकायत रहती है। लेकिन पार्षद के मुताबिक, समय-समय पर इसे ठीक कराया जाता है। इसके साथ ही वार्ड में बिजली के तारों का संजाल हट गया है। अंडरग्राउंड केबिल बिछने से नागरिकों के साथ ही दुकानदारों को काफी राहत मिली है। पार्षद बताते हैं कि पुरानी आबादी होने के चलते नये पीएम आवास की मांग कम है। लेकिन जिनके आवास जर्जर हो गए थे, उन्हें पीएम आवास का लाभ दिलाया गया है। हरिजन बस्ती में 100 से अधिक लोगों को पीएम आवास का लाभ मिला है। प्रमुख बाजार होने के चलते पेयजल और टॉयलेट की मांग रहती है। टायलेट के लिए जगह चिन्हित कराकर इसका निर्माण कराया जाएगा।

वार्ड की गलियों में लगी है एलईडी लाइट

वार्ड की सभी प्रमुख गलियों में एलईडी लाइट लग गई है। पिछले पांच साल में 200 से अधिक नये प्वाइंट पर स्ट्रीट लाइट लगने से वार्ड का अंधेरा दूर हुआ है। दिवाली से पहले 25 नये प्वाइंट पर स्ट्रीट लाइट लगाने का प्रस्ताव है। बक्शीपुर से लेकर रामनगर तक नई एलईडी लाइट लगी है।

विकास की गंगा बही है वार्ड में

पार्षद जितेन्द्र सैनी का कहना है कि वार्ड में विकास की गंगा बही है। सभी प्रमुख सड़कों का नये सिरे से निर्माण हो चुका है। कोरोना काल में लोगों की भरपूर मदद की गई। जरूरतमंदों के लिए खाने का पैकेट मेरे स्कूटी में रहता था। लोगों की मदद करना ही मेरा एजेंडा है।

Admin 2

Admin 2

Next Story