TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Gorakhpur News: नगर निगम की कम्पैक्टर गाड़ियों को सीएम ने दिखाई हरी झंडी, शहर में नहीं दिखेगा कूड़ा

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कूड़ा निस्तारण के लिए मंगाई गई 20 कम्पैक्टर गाड़ियों को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया।

Purnima Srivastava
Published on: 17 Jun 2021 6:56 AM GMT
Gorakhpur News: नगर निगम की कम्पैक्टर गाड़ियों को सीएम ने दिखाई हरी झंडी, शहर में नहीं दिखेगा कूड़ा
X

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को करीब एक घंटे तक नगर निगम में रहे। इस दौरान उन्होंने कूड़ा निस्तारण के लिए मंगाई गई 20 कम्पैक्टर गाड़ियों को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने रेहड़ी-पटरी और दवा कारोबारियों के लिए लगे विशेष वैक्सिनेशन कैंप का भी निरीक्षण किया। उन्होंने महापौर और नगर आयुक्त से कहा कि कोरोना से लड़ाई में नगर निगमों की अहम भूमिका है। सेनेटाइजेशन और सफाई से काफी हद तक कोरोना पर काबू पाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को दिन में 11 बजे नगर निगम में पहुंचे।सबसे पहले उन्होंने रेहड़ी-पटरी और दवा कारोबारियों के लिए लगाए गए वैक्सिनेशन शिविर का निरीक्षण किया। वहां वैक्सिन लगवाने वाले रेहड़ी-पटरी वालों से बात भी किया। सीएम ने पूछा कि किसी प्रकार की दिक्कत तो नहीं है। उन्होंने पटरी वालों से कहा कि अपने साथियों और परिवार वालों का भी जल्द से जल्द वैक्सिनेशन करा लें।

सीएम योगी रेहड़ी-पटरी वालों से हाल चाल पूछते हुए: फोटो- सोशल मीडिया

इसके बाद वह कूड़ा निस्तारण के लिए मंगाई कम्पैक्टर मशीनों को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। महापौर सीताराम जायसवाल ने सीएम को बताया कि कम्पैक्टर मशीन से कूड़ा ठोस गोले में तब्दील कर दिया जाएगा। 3 से 4 वार्डों के बीच एक कम्पैक्टर गाड़ी को लगाया जाएगा। इस दौरान डीआईजी गोरखपुर परिक्षेत्र गोरखपुर डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह, मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, एसएसपी दिनेश कुमार पी, नगर आयुक्त अविनाश सिंह, एसपी दक्षिणी अरुण कुमार सिंह, सीएमओ डॉ सुधाकर पांडेय आदि मौजूद रहे।

महापौर और पार्षदों से करेंगे बात

दोपहर बाद सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन में पार्षदों के साथ मुख्यमंत्री विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। जिसमें महापौर के साथ 42 पार्षद मौजूद रहेंगे। बैठक में कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने की तैयारियों पर चर्चा की उम्मीद है। इसके साथ ही सीएम पार्षदों से वर्तमान हालात और विकास को लेकर फीडबैक भी लेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story