Gorakhpur News: बेसहारा बच्चों से बोले सीएम योगी, मैं हूं ना

सीएम योगी ने शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में कोरोना से माता-पिता दोनों को खो चुके पांच बच्चों से मुलाकात की। बोले मैं हूँ ना

Purnima Srivastava
Published on: 18 Jun 2021 8:38 AM GMT (Updated on: 18 Jun 2021 8:43 AM GMT)
CM Yogi on Friday met five children
X

माता-पिता दोनों को खोने वाले बच्चों से सीएम योगी ने की मुलाकात: : फोटो- सोशल मीडिया  

Gorakhpur News: कोरोना से माता-पिता दोनों को खोने वाले पांच बच्चों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में मिले। उनसे योगी ने प्यार दुलार किया और उपहार देकर कहा, आपके साथ खड़ी है सरकार। योगी इस दौरान अविभावक की भूमिका में दिखे योगी।

दरअसल, बच्चों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आत्मीयता ऐसी होती है कि मानों वह खुद उनके अभिभावक हों। बात अगर बेसहारा बच्चों की हो तो उनकी संजीदगी, बच्चों के प्रति निश्छल प्रेम, वहां मौजूद लोगों को भी भाव विभोर करने वाली होती है।

माता-पिता दोनों को खो चुके पांच बच्चों से सीएम योगी ने की मुलाकात

सीएम योगी ने शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में कोरोना से माता-पिता दोनों को खो चुके पांच बच्चों से मुलाकात की। वह जेल रोड पर स्थित एक बाल आशय गृह भी पहुंचे। दोनों मुलाकातों में उन्होंने बेसहारा बच्चों को स्नेहिल आशीष दिया। बोले, माता पिता का न रहना बेहद दुखदायी है लेकिन चिंता मत करो, मैं हूं ना। बच्चों को प्यार दुलार के साथ उपहार देते हुए कहा, उनके साथ सरकार हर पल खड़ी है।शुक्रवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जब कोरोना से माता पिता दोनों को खोने वाले जिले के पांच बच्चों से सीएम योगी मिले तो उन्हें देख उनकी आंखें नम हो गईं। माहौल बेहद भावुक था।

परवरिश से लेकर पढ़ाई तक सरकार की जिम्मेदारी

एक एक कर उन्होंने बच्चों को दुलारते हुए उनके साथ आए लीगल गार्जियन से बात की। अभिभावक की तरह सबको समझाया, खूब पढ़ने लिखने को प्रेरित किया। कहा कि तनिक भी घबराने की जरूरत नहीं है। उनके साथ सरकार खड़ी है। परवरिश से लेकर पढ़ाई तक सारा खर्च सरकार उठाएगी। बच्चे जब उनसे विदा लेने लगे तो उन्होंने सबको उपहार भी दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story