×

Gorakhpur News : वैक्सीन लगवाने पर यहां मिल रहा है 20 हजार रुपए, जानें क्या है स्कीम

Gorakhpur News : मुख्यमंत्री के शहर गोरखपुर के पंजीकृत रेहड़ी पटरी वालों को वैक्सीन लगवाने पर अच्छा ऑफर मिला है।

Purnima Srivastava
Reporter Purnima SrivastavaPublished By Shraddha
Published on: 13 Jun 2021 3:28 PM GMT
रेहड़ी पटरी वालों को वैक्सीन लगवाने पर मिला रहा अच्छा ऑफर
X

रेहड़ी पटरी वालों को वैक्सीन लगवाने पर मिला रहा अच्छा ऑफर

Gorakhpur News : मुख्यमंत्री के शहर गोरखपुर (Gorakhpur) के पंजीकृत रेहड़ी पटरी वालों को वैक्सीन (Vaccine) लगवाने पर अच्छा ऑफर मिला है। वैक्सीन लगवाने वाले पटरी कारोबारियों को डूडा (Duda) की तरफ से 20 हजार रुपये का ऋण दिया (loaned) जाएगा।

गोरखपुर नगर निगम परिसर में 14 जून से कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कैंप लगेगा। इसमें सभी रेहड़ी पटरी व्यवसायियों (street vendors) को वैक्सीन लगाया जाएगा। नगर निगम गेस्ट में आयोजित इस वैक्सीनेशन शिविर का उद्घाटन सोमवार को मेयर सीताराम जायसवाल (Mayor Sitaram Jaiswal), डीएम और सीएमओ की मौजूदगी में करेंगे। वहीं इस कैंप की एक और खासियत यह है कि जिन रेहड़ी पटरी व्यवसायियों ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की पहली किस्त समय से अदा कर दी है वो वैक्सीनेशन कराने के साथ 20 हजार रुपए तक के ऋण के लिए आवेदन दे सकते हैं।

पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों के लिए है यह ऑफर

डूडा के परियोजना अधिकारी विकास कुमार सिंह ने बताया कि जिन पटरी व्यवसायियों ने पीएम स्वनिधि योजना (PM Svanidhi Scheme) के प्रथम चरण में ऋण लेने के बाद समय से चुका दिया है उनको पीएम स्वनिधि स्कीम के अंतर्गत 20 हजार रुपये तक ऋण मिलेगा। ऐसे में जो भी पटरी व्यवसायी इस पीएम निधि के तहत ऋण लेना चाहते हैं वो वैक्सीनेशन केंद्र पर ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। बैंक की ओर से ‌ऐसे लोगों की सूची जल्द ही उपलब्ध हो जाएगी। इसके बाद उन व्यवसायियों को 20 हजार रुपये का ऋण मिल जाएगा।

गोरखपुर शहर में 24 हजार से अधिक हैं रेहड़ी पटरी व्यवसायी

नगर निगम क्षेत्र में पंजीकृत 24453 रेहड़ी पटरी व्यवसायी हैं। प्रदेश सरकार की घोषणा के अनुसार सोमवार से इन रेहड़ी पटरी व्यवसायियों के लिए अलग से वैक्सीनेशन शिविर नगर निगम के गेस्ट हाउस में शुरू होने जा रहा है। सोमवार सुबह 10 बजे से चार बजे तक आयोजित होने वाला यह शिविर सभी रेहड़ी पटरी व्यवसासियों के वैक्सीनेशन होने तक चलता रहेगा।

डूडा के परियोजना अधिकारी विकास कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को 100 के स्लॉट में वैक्सीनेशन होगा। अगर संख्या बढ़ती है तो सीएमओ ने स्लॉट को बढ़ाकर 200 करने का आश्वासन दिया है। वहीं जो भी रेहड़ी पटरी व्यवसायी वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट बुक करके आते हैं उनका तत्काल वैक्सीनेशन होगा और जिनका स्लॉट बुक नहीं है, उनको ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेश्न करके वैक्सीनेशन किया जाएगा। यह वैक्सीनेशन शिविर सभी रेहड़ी पटरी व्यवसायियों के वैक्सीनेशन होने तक चलेगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story