Gorakhpur News: पूर्व ब्लाक प्रमुख के भाई की हत्या की साजिश करने वाला शूटर पुलिस के हत्थे चढ़ा

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी पूर्व ब्लाक प्रमुख गोरख सिंह के भाई मनीष उर्फ रुदल की हत्या की साजिश रचने के आरोप में एसटीएफ ने बुधवार की देर रात एक शूटर को गिरफ्तार कर लिया है।

Purnima Srivastava
Published on: 16 Feb 2023 8:56 AM GMT (Updated on: 16 Feb 2023 8:56 AM GMT)
Gorakhpur News
X
एसटीएफ गिरफ्त में आरोपी (फोटो: सोशल मीडिया)

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी पूर्व ब्लाक प्रमुख गोरख सिंह के भाई मनीष उर्फ रुदल की हत्या की साजिश रचने के आरोप में एसटीएफ ने बुधवार की देर रात एक शूटर को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि शूटर के दो अन्य साथी भागने में सफल हो गए। एसटीएफ की टीमें आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी हुई हैं। गोरखपुर के चिलुआताल इलाके में जंगल कौड़िया के पूर्व ब्लाक प्रमुख गोरख सिंह के भाई मनीष उर्फ रुदल की हत्या की साजिश रचने का मामला पिछले दिनों सुर्खियों में आया था।

शूटर की पहचान जानू यादव के रूप

जिसके बाद मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई है। एसटीएफ ने हत्या की साजिश में शामिल एक शातिर शूटर को बुधवार की रात दबोच लिया। पकड़े गए शूटर की पहचान चिलुआताल के डोहरिया निवासी जानू यादव के रूप में हुई है। एसटीएफ के मुताबिक, चिलुआताल इलाके में कुछ बदमाश जंगल कौड़िया के पूर्व ब्लाक प्रमुख गोरख सिंह के भाई मनीष उर्फ रुदल की हत्या की साजिश रच रहे थे। मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ के प्रभारी निरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह ने अपनी टीम के साथ दबिश दी तो सभी बदमाश भागने लगे।

एसटीएफ ने आरोपी से बरामद किए असलहे

मौके से एसटीएफ ने एक शूटर को दबोच लिया है। एसटीएफ ने पकड़े गए आरोपी के पास से दो पिस्टल, दो कंट्री मेड तमंचा बरामद कर लिया है। एसटीएफ के प्रभारी निरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि संदेह के आधार पर एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है, मामले की छानबीन की जा रही है। बता दें कि पूर्व ब्लाक प्रमुख गोरख सिंह सीएम योगी आदित्यनाथ के बेहद करीबी हैं। ऐसे में पुलिस मामले में पुरी तरह मुस्तैद दिख रही है।

कभी मनीष के थे जानू से करीबी रिश्ते

एसटीएफ पकड़े गए शूटर जानू यादव से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है पकड़े गए जानू यादव से रुदल के कभी करीबी रिश्ते थे। दोनों साथ में ही प्रॉपर्टी के साथ अन्य काम किया करते थे। इस बीच आपसी मनमुटाव में दोनों के बीच दूरी हो गई। फिर जानू यादव ने अपने साथियों के साथ रुदल हत्या की साजिश रच ली थी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story