×

Gorakhpur News: गोरखपुर पुलिस की सबसे बड़ी कार्रवाई, गैंगस्टर जवाहिर की 400 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त

Gorakhpur News: पूर्व ब्लॉक प्रमुख शैलेष यादव के पिता व गैंगस्टर के आरोपी जवाहिर यादव की 400 करोड़ से अधिक की संपत्ति को जब्त कर लिया है। शुक्रवार को उसके 95 प्लॉट को पुलिस ने जब्त कर लिया।

Purnima Srivastava
Published on: 7 Jan 2023 12:45 PM GMT
Gorakhpur News
X

Gorakhpur News (Social Media)

Gorakhpur News: गोरखपुर पुलिस ने खोराबार के पूर्व ब्लॉक प्रमुख शैलेष यादव के पिता व गैंगस्टर के आरोपी जवाहिर यादव की 400 करोड़ से अधिक की संपत्ति को जब्त कर लिया है। शुक्रवार को उसके 95 प्लॉट को पुलिस ने जब्त कर लिया। पुलिस के मुताबिक इन भूखंडों की कीमत करीब 290 करोड़ है। इससे पहले भी पुलिस जवाहिर की करीब 126 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है। यह किसी गैंगस्टर के खिलाफ गोरखपुर पुलिस की सबसे बड़ी कार्रवाई है। पुलिस का दावा है कि यह बढ़कर पांच अरब यानी कि 500 करोड़ तक पहुंच सकती है।

डीएम के आदेश पर जवाहिर यादव की रानीडीहा स्थित कार्यालय, जगंल सिकरी स्थित आवास, कार्यालय, सिक्टौर में आवासीय जमीन, खोराबार में आवासीय भूमि, सिक्टौर में आवासीय भूमि, खोराबार टोला मदरहवा स्थित आवासीय भूमि और होंडा सिटी कार को प्रशासन ने सीज कर दिया है। वहीं शुक्रवार को 95 प्लाट पुलिस और प्रशासन की टीम ने जब्त किया है। पुलिस का दावा है कि गैंगस्टर के खिलाफ चल रही जब्ती की कार्रवाई जारी रहेगी।

जवाहिर की अन्य संपत्तियों को भी चिह्नित कर लिया गया है, जिसे जब्त करने की कार्रवाई चल रही है। जल्द ही उसकी शेष बची संपत्तियों को भी कुर्क कर लिया जाएगा।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया, डीएम के आदेश पर जवाहिर यादव की पहले करीब 126.4 करोड़ की संपत्ति को तहसील प्रशासन ने चिह्नित कर जब्त किया था। लेकिन, इसके बाद से उसकी 416 करोड़ पांच लाख की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

इसमें खोराबार कस्बे और मदरहवा गांव में स्थित जवाहिर यादव का मकान और भूमि शामिल है। कार्रवाई के दौरान अब तक उसकी गोरखपुर के अलावा लखनऊ और झारखंड सहित अन्य राज्यों में चार अरब से की संपत्ति चिह्नित की जा चुकी है।

एसपी सिटी का कहना है कि आरोपी पेशेवर भू-माफिया हैं। दूसरों की जमीनों को कब्जा कर इसने करोड़ों रुपये की संपत्ति बनाई है। भूमाफिया प्रापर्टी पर कब्जा कर ऐसी ही संपत्ति बनाने के लिए हत्या भी कर चुका है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story