×

दशहरा और मुहर्रम पर पुलिस ड्रोन से रखेगी नजर, बवालियों से निपटने को उठाया कदम

aman
By aman
Published on: 6 Oct 2016 8:51 AM GMT
दशहरा और मुहर्रम पर पुलिस ड्रोन से रखेगी नजर, बवालियों से निपटने को उठाया कदम
X

गोरखपुर: त्योहारों के मद्देनजर गुरुवार को जिला पुलिस ने शहर के कई इलाकों में ड्रोन कैमरों से निगरानी शुरू की। पुलिस ने दशहरा और मुहर्रम को देखते हुए ये कदम उठाया है। ड्रोन के जरिए शहर के कई इलाकों में विशेष निगरानी रखी जा रही है।

बीते साल से बढ़ी पुलिस की मुश्किलें

बीते कुछ सालों में देखा गया है कि गोरखपुर के कई इलाकों में दुर्गापूजा के दौरान मूर्ति विसर्जन के समय बवाल की स्थिति बन जाती है। पिछले साल से दुर्गापूजा और मुहर्रम एक साथ पड़ने के कारण पुलिस को इन हालातों से निपटने के लिए काफी मशक्‍कत करनी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें ...प्लास्टिक की बोतल में जहर होती हैं कोल्ड ड्रिंक्स, सरकारी जांच से हुआ खुलासा

पैदल गस्त भी बढे

सुरक्षा के मद्देनजर इस साल शहर के कई संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने ड्रोन कैमरे से निगरानी करने का फैसला लिया है। इसके आलावा इन इलाकों में पैदल गस्‍त भी बढा दी गई है।

भीड़ के हिसाब से हो रही तैनाती

गोरखपुर के एसएसपी खुद इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। ड्रोन के जरिए पुलिस यह देख रही है कि किस इलाके में लोगों की सरगर्मी अधिक है। वहां पर अतिरिक्‍त फोर्स की तैनाती की जा रही है।

ये भी पढ़ें ...Surgical Strike पर नवाज के झूठ का पर्दाफाश, पाक पुलिस अफसर ने हमले की बात मानी

क्या कहना है एसएसपी का?

गोरखपुर के एसएसपी ने बताया कि 'त्योहारों को देखते हुए आसामाजिक तत्‍वों के फोटो को कैमरे में कैद करने के लिए ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं। इसके आलावा जिन इलाकों में पुलिस नहीं जा पाती है वहां पर भी इन कैमरों की मदद से निगरानी की जा सकती है। इससे तंग गलियों में भी पुलिस पूरी चौकसी से निगरानी कर सकती है।'

आगे की स्लाइड्स में देखें ड्रोन की अन्य तस्वीरें ...

gorakhpur-2

gorakhapur-4

gorakhpur-3

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story