×

गोरखपुर मंदिर हमला: बेहद खतरनाक था मुर्तजा का प्लान, घर पर करता था एयरगन से अभ्यास

Gorakhpur Temple Attack: मुर्तजा अब्बासी के तार किसी बड़े आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं। एटीएस द्वारा जांच के आधार पर ज्ञात हुआ है कि मुर्तजा अब्बासी ने गोरखपुर मंदिर पर बड़े हमले का प्लान बनाया था।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 7 April 2022 3:39 AM GMT (Updated on: 7 April 2022 4:01 AM GMT)
Gorakhpur temple attack Murtaza plan
X

मुर्तजा अब्बासी (फोटो-सोशल मीडिया)

Gorakhpur Temple Attack: गोरखपुर स्थित मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर जानलेवा हमला करने के चलते गिरफ्तार मुर्तजा अहमद अब्बासी को लेकर रोजाना नए और चौंकानें वाले खुलासे हो रहे हैं। ऐसे में इस बात की काफी हद तक पुष्टि हो चुकी है कि मुर्तजा अब्बासी के तार किसी बड़े आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं। एटीएस द्वारा जांच के आधार पर ज्ञात हुआ है कि मुर्तजा अब्बासी ने गोरखपुर मंदिर पर बड़े हमले का प्लान बनाया था। इसका खुलासा उसके घर से बरामद एयरगन से हुआ है, जिससे पर रोजाना अपने घर पर गोली चलाने का अभ्यास करता था।

एटीएस ने अभीतक की जांच के आधार पर बताया है कि मुर्तजा अब्बासी की असल योजना गोरखपुर मंदिर में गोलीबारी कर दहशत फैलाने की थी, जिसमें हालांकि वह नाकाम रहा लेकिन उसने अकेले ही दो सुरक्षाकर्मियों को घायल कर दिया। एटीएस द्वारा मुर्तजा अब्बासी की गिरफ्तारी के बाद हाल ही में उसके घर की तलाशी लेने पर वहां से एक एयरगन बरामद हुई, जिसका प्रयोग मुर्तजा निशाना साधने के लिए करता था।

मंदिर के सुरक्षाकर्मियों की गन छीनकर गोलीबारी का प्लान

आपको बता दें कि अभीतक की जांच के आधार पर एटीएस ने इस बात का दावा किया है कि मुर्तजा गोरखपुर में भारी दहशत फैलाने आया था और उसका प्लान मंदिर परिसर के सुरक्षाकर्मियों की गन छीनकर गोलीबारी करने का था, लेकिन वह इस मकशद में कामयाब नहीं हो सका।

मुर्तजा का कई बड़े शहरों और आतंकी संगठनों से जुड़ रहा तार सुरक्षा और जांच एजेंसियों के माथे पर शिकन पैदा कर रहा है। ऐसे में जांच एजेंसियां मामले की पुख्ता छानबीन में जुटी हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story