×

UP: ADG शेरपा ने संभाला कार्यभार, कहा- अपराधियों पर अंकुश लगाना पहली प्राथमिकता

यूपी के गोरखपुर जोन के नए एडीजी दावा शेरपा ने सोमवार (5 फरवरी) को अपने कार्यलय पहुंच करके विधिवत कार्यभार ग्रहण किया। एडीजी ने अपनी प्राथमिकताओं को गिनाते हुए कहा कि अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाना, ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखना, जनता तथा मीडिया के साथ सामंजस्य बनाकर काम करना, पुरानी चल रही जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करके उसे बनाए रखना, लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करना शामिल हैं।

priyankajoshi
Published on: 5 Feb 2018 11:18 AM GMT
UP: ADG शेरपा ने संभाला कार्यभार, कहा- अपराधियों पर अंकुश लगाना पहली प्राथमिकता
X

गोरखपुर: यूपी के गोरखपुर जोन के नए एडीजी दावा शेरपा ने सोमवार (5 फरवरी) को अपने कार्यालय पहुंचकर विधिवत कार्यभार ग्रहण किया। एडीजी ने अपनी प्राथमिकताओं को गिनाते हुए कहा कि अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाना, ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखना, जनता तथा मीडिया के साथ सामंजस्य बनाकर काम करना, पुरानी चल रही जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करके उसे बनाए रखना, लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करना शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस जनता की उम्मीदों पर खरी उतरे ,अपराधियों में पुलिस का खौफ स्थापित हो उनकी प्रथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने कहा कि इंडो नेपाल की सीमा संदिग्ध है उस पर भी निगरानी रखी जाएगी।

गौरतलब है कि गोराखपुर जोन में पहली बार एडीजी का पद सृजित हुआ है और उस पद की जिम्मेदारी दावा शेरपा को मिली है। मूल रूप से दार्जिलिंग के रहने वाले दावा शेरपा 1992 के आईपीएस अधिकारी है। वहीं 2008 से 2012 तक सेवा से अनुपस्थित थे। हालांकि राज्य के गृह विभाग में वीआरएस के लिए योग्य नहीं होने की शर्त 20 साल पूरी ना होने की वजह से आवेदन अस्वीकार किया गया। 2012 में यूपी में सक्रिय पुलिस सेवा में वापस लौटे।

साल 2013 में डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल डीआईजी और बाद में इंस्पेक्टर जनरल के पद पर तैनात हुए इसके बाद क्राइम ब्रांच सीबीआई की डिवीजन में पोस्टिंग हुई। इससे पहले वर्ष 2000 में SP कुशीनगर भी रह चुके हैं। उनका कार्यकाल बहुत ही तेज तर्रार रहा है। वहां जंगल पार्टी पर काबू पाना उनकी उपलब्धियों में शामिल है। सीएम सिटी में शेरपा की नियुक्ति चुनौती पूर्ण हो सकते है, लेकिन एडीजी सभी कार्यो को सकुशल सपंन्न कराने का दावा कर रहे है ।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story