मोहन भागवत पांच दिन गोरखपुर में करेंगे प्रवास, CM योगी कर सकते हैं मुलाकात

Gorakhpur News: सरसंघचालक मोहन भागवत आज गोरखपुर पहुंच रहे हैं। गोरखपुर पहुंचने के बाद वह बाद सीधे वह गोरखपुर-सोनौली रोड पर एसवीएम पब्लिक स्कूल जाएंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 12 Jun 2024 5:12 AM GMT
gorakhpur news
X

पांच दिन में प्रवास करेंगे आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत आज गोरखपुर पहुंच रहे हैं। दिन में 3 बजे वह फ्लाइट से गोरखपुर पहुंचेंगे। इसके बाद सीधे वह गोरखपुर-सोनौली रोड पर एसवीएम पब्लिक स्कूल जाएंगे। जहां वह 3 जून से चल रहे संघ के कार्यकर्ता विकास वर्ग कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। माना जा रहा है कि मोहन भागवत से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलाकात भी कर सकते हैं। संघ के कार्यकर्ता विकास वर्ग का प्रशिक्षण कार्यक्रम 3 जून से शुरू हुआ है। कार्यक्रम 17 जून तक चलना है।

प्रशिक्षण शिविर में कुल 280 लोग प्रतिभाग कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार 3 जून से शुरू हुए प्रशिक्षण शिविर में मोहन भागवत 17 जून तक प्रवास करेंगे। वह परिसर में ही रहेंगे। पथ संचलन का कार्यक्रम भी 14 या 15 जून को हो सकता है। आरएसएस की पत्रिका ऑर्गेनाइजर में ‘चुनावी नतीजे अति आत्मविश्वासी भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए रियल्टी चेक’ शीर्षक वाले लेख में कहा गया कि 2024 के आम चुनाव के नतीजे अति आत्मविश्वास से भरे भाजपा कार्यकर्ताओं के चलते प्रभावित हुआ है।

उन्हें इस बात का एहसास नहीं था कि प्रधानमंत्री मोदी का 400 से ज्यादा सीट का आह्वान उनके लिए एक लक्ष्य था। लेख में कहा गया कि आरएसएस भाजपा की क्षेत्रीय ताकत नहीं है। लेकिन पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अपने चुनावी काम में स्वयंसेवकों से सहयोग मांगने के लिए उनके पास नहीं पहुंचे। ऑर्गेनाइजर पत्रिका में छपे लेख के बाद मोहन भागवत का गोरखपुर प्रवास काफी अहम माना जा रहा है। प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दो दिनों में संघ के पूर्व सरकार्यवाह भैयाजी जोशी भी शिरकत कर सकते हैं।

भागवत से मिलने जा सकते हैं मुख्यमंत्री

पूरे कार्यक्रम को लेकर संघ के कार्यकर्ता कुछ बोलने से बच रहे हैं। माना जा रहा है कि मोहन भागवत के प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके मिलने शिविर में जा सकते हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story