Ramlala Pran Pratishtha: गोरखपुर से CM योगी समेत 14 लोगों को मिला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए निमंत्रण, ये है सूची

Ayodhya Ram Mandir: सांसद रवि किशन ने बताया, 'पार्टी की तरफ से सांसद और विधायकों को क्षेत्र में रहने का निर्देश है। गोरखपुर संसदीय क्षेत्र में प्राण प्रतिष्ठा के दिन दिवाली जैसा माहौल रहेगा।'

Purnima Srivastava
Published on: 20 Jan 2024 11:21 AM GMT
Ayodhya Ram Mandir
X

गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण पत्र देते विहिप के नेता (Social Media) 

Gorakhpur News: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले नूतन विग्रह प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास और प्राण प्रतिष्ठा समिति की तरफ से 14 चुनिंदा लोगों को निमंत्रण मिला है।इनमें संत, साहित्यकार से लेकर उद्यमियों के परिवार हैं जिन्हें निमंत्रण दिया गया है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) गोरक्ष प्रांत के कार्यकर्ताओं द्वारा गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के साथ संत समाज से 4 लोगों को निमंत्रण पत्र दिया गया है।

CM योगी समेत इन्हें मिला निमंत्रण

विश्व हिंदू परिषद गोरक्ष प्रांत में निवास करने वाले 4 धर्माचार्य को निमंत्रण मिला है। इसमें गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ, कालीबाड़ी के महंत रवींद्र दास, दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के स्वामी अर्जुनानंद एवं किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर कनकेश्वरी नंद गिरी आदि शामिल हैं।

इन चुनिंदा लोगों को भी मिला निमंत्रण

प्रांत प्रचारक सुभाष जी के नेतृत्व में प्रमुख उद्यमियों को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए निमंत्रण पत्र दिया गया है। साहित्य अकादमी के पूर्व अध्यक्ष और पद्मश्री प्रो.विश्वनाथ तिवारी, गीता प्रेस के ट्रस्टी देवी दयाल अग्रवाल, साहित्यकार प्रो.सदानंद गुप्त को भी निमंत्रण मिला है। आईजीएल ग्रुप के एमडी उमा शंकर भारतिया को भी निमंत्रण मिला है। इसी क्रम में गैलेंट ग्रुप के प्रबंध निदेशक चन्द्र प्रकाश अग्रवाल समेत परिवार के तीन सदस्यों को निमंत्रण दिया गया है। उद्यमी अमर तुलस्यान समेत परिवार के तीन सदस्यों को निमंत्रण दिया गया है। प्रमुख उद्यमी ज्योति मस्करा के परिवार से भी दो सदस्य कार्यक्रम में जाएंगे। अंकुर उद्योग के प्रमुख अशोक जालान और परिवार के एक अन्य सदस्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाएंगे। कपड़े के प्रमुख कारोबारी शंभू शाह और उनके परिवार के एक अन्य सदस्य को निमंत्रण मिला है। चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के पूर्व अध्यक्ष विष्णु अजीत सरिया को भी निमंत्रण मिला है।

गोरखपुर में रहेंगे सांसद रवि किशन

सांसद रवि किशन ने बताया कि, 'पार्टी की तरफ से सांसद और विधायकों को क्षेत्र में रहने का निर्देश है। गोरखपुर संसदीय क्षेत्र में प्राण प्रतिष्ठा के दिन दिवाली जैसा माहौल रहेगा। मंदिरों से लेकर आम लोगों के घरों में सुंदरकांड से लेकर हनुमान चालिसा का पाठ होना है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story