×

Gorakhpur News: इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल इंजीनियरों पर बरसी नौकरियां, अमेरिकन कंपनी ने दिया 23 लाख का पैकेज

Gorakhpur News: मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में तीन दिन के अंदर विभिन्न कंपनियों में कुल 211 विद्यार्थियों को प्लेसमेंट मिला है। ज्यादातर को 3.6 लाख से 6 लाख रुपये का वार्षिक पैकेज मिला है।

Purnima Srivastava
Published on: 9 Jan 2024 2:35 AM GMT
Gorakhpur News
X

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय गोरखपुर (Newstrack)

Gorakhpur News: कभी प्लेसमेंट के लिए तरसने वाले गोरखपुर के मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में अब नौकरियों की बरसात हो रही है। तीन दिनों तक चले प्लेसमेंट कार्यक्रम में 211 मेधावी इंजीनियरों को मल्टीनेशनल कंपनियों को नौकरी मिली है। अमेरिकन कंपनी जेड स्केलर ने एक छात्र को 23 लाख से अधिक के पैकेज पर नौकरी ऑफर किया है। इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल इंजीनियरों को सर्वाधिक ऑफर मिले हैं। इस सत्र में कुल प्लेसमेंट की संख्या 466 तक पहुंच गई है।

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में तीन दिन के अंदर विभिन्न कंपनियों में कुल 211 विद्यार्थियों को प्लेसमेंट मिला है। ज्यादातर को 3.6 लाख से 6 लाख रुपये का वार्षिक पैकेज मिला है। एक विद्यार्थी को जेड स्केलर में 23.5 लाख रुपये का पैकेज मिला है। एमएमएमयूटी के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के चेयरमैन प्रो. वीके द्विवेदी ने बताया कि मोबाइल क्षेत्र की कंपनी डीबी टेक्नोलॉजी ने 143 विद्यार्थियों का चयन किया है। इन्हें प्रशिक्षण अवधि में 3.6 लाख रुपये का पैकेज कंपनी द्वारा दिया जाएगा। चयनित विद्यार्थियों में 60 इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के और 83 मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के हैं।

प्रो. द्विवेदी ने बताया कि एक्सेंचर में कुल 67 विद्यार्थियों को प्लेसमेंट मिला है। इन्हें 4.5 से 6 लाख रुपये तक का पैकेज मिला है। इसमें बीटेक के करीब सभी शाखाओं के साथ ही एमसीए से भी विद्यार्थियों को प्लेसमेंट मिला है। एमएमएमयूटी प्रशासन ने बताया कि पिछले एक महीने में एलएंडटी में 36 विद्यार्थियों को कैंपस प्लेसमेंट मिला है। इसी तरह आईबीएम में 17, आदित्य बिड़ला में 7, त्रिवेणी आलमीरा में 5 विद्यार्थियों को प्लेसमेंट मिला है। इसके अलावा टाटा एडवांस सिस्टम, मनीकरन पॉवर लि., एसवाईआरएमए एसजीएस के साथ ही एलएंडटी के भी कुछ परिणाम आना बाकी है। एमएमएमयूटी के कुलपति प्रो.वीके सैनी ने बताया कि चयनित सभी इंजीनियरों को बधाई है। कई बड़ी कंपनियों से प्लेसमेंट ड्राइव के लिए आने वाली हैं।

आईटीआई में 217 युवाओं को मिला रोजगार

राजकीय आईटीआई, चरगांवा में आयोजित रोजगार मेले में 11 कंपनियों ने कुल 217 युवाओं को विभिन्न पदों पर रोजगार दिया। दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना, कौशल विकास मिशन, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान एवं सेवायोजन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित मेले में कुल 546 युवाओं ने पंजीकरण कराया था। इस अवसर पर प्रधानाचार्य संतोष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कई और कंपनियां आने वाली हैं। जल्द 200 से अधिक छात्रों को रोजगार मिलेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story