×

Gorakhpur: होली मना रहे थे रेलवे में एकाउंट विभाग के कर्मचारी, अधिकारी पहुंच गए जांच करने, फिर हुआ ये

Gorakhpur News: पूरे देश में होली 25 मार्च को थी लेकिन गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी के निर्देश के बाद 26 मार्च को होली मनाई गई। बैंक से लेकर रेलवे, कस्टम से लेकर भारतीय खाद्य निगम के कार्यालयों में उपस्थिति नहीं के बराबर थी।

Purnima Srivastava
Published on: 27 March 2024 7:02 AM GMT
Gorakhpur News
X

रेलवे का प्रशासनिक कार्यालय source: Newstrack 

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में होली की तारीख को लेकर ज्योतिषाचार्य के फरमान से कईयों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पूरे देश में होली 25 मार्च को थी लेकिन गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी के निर्देश के बाद 26 मार्च को होली मनाई गई। जिला प्रशासन की तरफ से अवकाश को लेकर सूचना जारी की गई लेकिन केन्द्र के विभाग पर यह लागू नहीं हुआ। ऐसे में केन्द्र सरकार के कार्यालय खुले रहे। बैंक से लेकर रेलवे, कस्टम से लेकर भारतीय खाद्य निगम के कार्यालयों में उपस्थिति नहीं के बराबर थी। पूर्वोत्तर रेलवे के एकाउंट विभाग के करीब 50 कर्मचारियों को अधिकारी ने अनुपस्थित कर दिया है।

होली को लेकर केन्द्र सरकार के कार्यालयों में उपस्थिति काफी कम थी। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय में एकाउंट विभाग के कर्मचारी सुबह का हस्ताक्षर कर गायब हो गए थे। विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मंगलवार की शाम 4 बजे कार्यालय पहुंचे तो पूरी तरह सन्नाटा दिखा। इसके बाद अधिकारी ने एक-एक कर 50 कर्मचारियों को अनुपस्थित कर दिया। अब सभी कर्मचारियों ने स्पष्टीकरण मांगा गया है।

बैंकों में भी रस्मी कामकाज

बैंकों में भी रस्मी कामकाज ही हुआ। ज्यादेतर बैंक की शाखाओं को एक दो ट्रांसजेक्शन ही हुए। गोरखपुर में रहने वालों ने अवकाश ले लिया लेकिन दूसरे जिले के रहने वाले कर्मचारियों ने व्यवस्था को संभाला। एक बैंक कर्मचारी ने बताया कि सर्वाधिक दिक्क्त महिला कर्मचारियों को हुई। होली के हुड़दंग के बीच महिलाओं को बैंक आना पड़ा।

लोग सोशल मीडिया पर ले रहे मजे

गोरखपुर में पूरे देश से अलग दिन होली को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। कुछ लोग कह रहे हैं कि गोरखपुर को अलग प्लेनेट का जिला घोषित कर दिया जाना है। वहीं कलाकार दीप्ति अनुराग का सोशल मीडिया पर गाया गाना खूब वायरल हो रहा है। दीप्ति इसमें गा रही हैं कि आज गोरखपुर में बासी रे होली। इसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story