×

Gorakhpur News: अडानी ग्रुप गोरखपुर में लगाएगा सीमेंट की फैक्ट्री, लुलू ग्रुप खोलेगा मॉल

Gorakhpur News: गोरखपुर, गीडा सीईओ ने गीडा में लैंड बैंक, जमीन की दरों व उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। अडानी ग्रुप सीमेंट की फैक्ट्री लगाने का इच्छुक है। उसे रेल कनेक्टिविटी वाली जगह पर 100 एकड़ जमीन चाहिए। वहीं लुलू ग्रुप को कमर्शियल स्थान पर 10 एकड़ जमीन की जरूरत है।

Purnima Srivastava
Published on: 21 Dec 2023 4:02 PM GMT
Adani Group will set up cement factory in Gorakhpur, Lulu Group will open mall
X

अडानी ग्रुप गोरखपुर में लगाएगा सीमेंट की फैक्ट्री, लुलू ग्रुप खोलेगा मॉल: Photo- Newstrack

Gorakhpur News: गोरखपुर, गीडा में निवेश की इच्छा जताने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ गुरुवार की शाम मंडलायुक्त अनिल ढींगरा, सीईओ अनुज मलिक व जीडीए उपाध्यक्ष आनन्द वर्द्धन ने आनलाइन बैठक की। बैठक में कंपनियों के प्रतिनिधियों से जमीन की जरूरत के बारे में पूछा गया। उनकी ओर से पांच से 100 एकड़ तक जमीन की जरूरत बताई गई। गीडा सीईओ ने गीडा में लैंड बैंक, जमीन की दरों व उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। अडानी ग्रुप सीमेंट की फैक्ट्री लगाने का इच्छुक है। उसे रेल कनेक्टिविटी वाली जगह पर 100 एकड़ जमीन चाहिए। वहीं लुलू ग्रुप को कमर्शियल स्थान पर 10 एकड़ जमीन की जरूरत है।

गुरुवार की देर शाम देश के नामी गिरामी कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ हुई वर्चुअल मीटिंग में एक-एक कंपनी के प्रतिनिधि से मंडलायुक्त ने बात की। उनसे उनकी जरूरतों के बारे में पूछा गया। किसको कितनी जमीन चाहिए, इस बात की भी जानकारी ली गई। अडानी समूह की ओर से 100 एकड़, जबकि सुगर टेक्नोलाजी, दीप एसोसिएट, एंडहाईटेक आदि कंपनियों की ओर से 50 एकड़ जमीन मांगी गई। कुछ कंपनियों की ओर से पांच एकड़ जमीन की जरूरत बताई गई।


लुलू ग्रुप गोरखपुर में खोलेगा मॉल: Photo- Social Media

कई कंपनियों के प्रतिनिधियों ने रेलवे लाइन के किनारे जमीन की मांग की। रियल एस्टेट सेक्टर के कई दिग्गजों ने भी बैठक में हिस्सा लिया। दीप एसोसिएट की ओर से 50 एकड़ जमीन की मांग की गई है। गीडा की ओर से बताया गया कि धुरियापार एवं कालेसर में सभी की जरूरत के मुताबिक जमीन उपलब्ध है।

15 जनवरी के बाद गोरखपुर का भ्रमण कर सकते निवेशक

बैठक में लुलू माल, डीएस ग्रुप, सोलेटायर समूह, दीप एसोसिएट, सुगर टेक्नोलाजी, आरएसपीएल, एंडहाईटेक, संथारी ग्रुप, रेड टेप आदि कंपनियों के प्रतिनिधि बैठक में शामिल हुए। एक-दो कंपनियों के प्रतिनिधि अगले सप्ताह जबकि शेष के प्रतिनिधि 15 जनवरी के बाद गोरखपुर का भ्रमण कर सकते हैं। इस दौरान उन्हें जमीन दिखाई जाएगी। मंडलायुक्त ने सभी प्रतिनिधियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि गीडा व जीडीए के पास भूमि की कोई कमी नहीं है, यहां पर इंडस्ट्री लगाने के लिए पूरा सहयोग प्रदान किया जाएगा। उन्होंने सीईओ गीडा व जीडीए उपाध्यक्ष को सभी के साथ समन्वय बनाकर कार्य करने का निर्देश दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story