Gorakhpur Mahotsav: गोरखपुर महोत्सव में मिलेगा साहसिक पर्यटन का रोमांच, डॉग शो 13 जनवरी को

Gorakhpur Mahotsav 2024: गोरखपुर महोत्सव में 'साहसिक पर्यटन' के रोमांच का भी अनुभव मिलेगा। एडवेंचर एक्टिविटीज से जुड़े आयोजन 11 से 17 जनवरी तक महंत दिग्विजयनाथ पार्क में होंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 10 Jan 2024 2:02 PM GMT
Gorakhpur Mahotsav 2024
X

गोरखपुर महोत्सव में डॉग शो आयोजन (Social Media) 

Gorakhpur Mahotsav 2024 : गोरखपुर महोत्सव (Gorakhpur Mahotsav 2024) में 'साहसिक पर्यटन' (Adventure Tourism) के रोमांच का भी अनुभव मिलेगा। एडवेंचर एक्टिविटीज से जुड़े आयोजन 11 से 17 जनवरी तक महंत दिग्विजयनाथ पार्क में होंगे। इसमें बच्चों से लेकर वयस्कों तक के लिए कुछ न कुछ खास होगा।

हॉट एयर बैलून की कर पाएंगे सवारी

गोरखपुर महोत्सव में लोगों को 'हॉट एयर बैलून' की सवारी करने का मौका मिलेगा। इसके अलावा, वह जिप लाइन, वाल क्लाइम्बिंग और ऑब्सटेकल कोर्स के रोमांच का भी आनंद उठा सकेंगे। साहसिक गतिविधियों का आयोजन करने वाली संस्था के अक्षत नारायण ने बताया कि, गोरखपुर महोत्सव के अंतर्गत बच्चों को रोमांचक मनोरंजन का एहसास कराने के खास इंतजाम किए गए हैं। उनके लिए डार्ट, मेज, रनिंग बंजी, बुल राइड और मेल्ट डाउन जैसे गेम्स रहेंगे। जबकि कार्निवाल गेम्स की श्रेणी में हूपला, फीड द क्लाउन, एयर गन, आर्चरी, रिंग द बॉटल, पिन बाल और बास्केटबॉल के इवेंट्स होंगे। बच्चों को कैम्प गतिविधियों में शामिल होकर कैनवास पेंटिंग/स्केचिंग, पोएट्री, हैंडीक्राफ्ट, स्कल्पचर, साइंस प्रोजेक्ट एंड रोबोटिक्स की कार्यशाला में भी प्रतिभाग करने का अवसर मिलेगा।

दिग्विजय नाथ पार्क में डॉग शो 13 को

गोरखपुर महोत्सव के तहत दिग्विजय नाथ पार्क में डॉग शो 13 जनवरी को आयोजित किया गया है। शो में शामिल होने के लिए विभिन्न पशु चिकित्सालयों पर आवेदन फार्म मिल रहा है। उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संजय श्रीवास्तव ने बताया कि, 13 जनवरी को दिग्विजयनाथ पार्क में डॉग शो का आयोजन किया गया है। डॉग शो में शामिल होने के लिए सदर अस्पताल, चरगांवा, खोराबार, पाली क्लिनिक, गोरखनाथ पशु अस्पताल से प्राप्त किया जा सकता है।

डॉग शो में शामिल होने के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जनवरी है। पंजीकरण शुल्क पांच सौ रुपये निर्धारित है। उन्होंने बताया कि डॉग शो में शामिल होने वालों को ब्रीड वाइज पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रत्येक ब्रीड के तीन लोगों को पुरस्कृत किया जाएगा। डॉग शो में बेस्ट ऑफ द शो, बेस्ट बेबी हैंडलर, बेस्ट लेडी हैंडलर के तीन-तीन पुरस्कार दिए जाएंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story