×

Gorakhpur News: साथी पर मुकदमा दर्ज होने से फूटा अधिवक्ताओं का गुस्सा, चौकी इंचार्ज को दौड़ाकर पीटा

Gorakhpur News: महराजगंज जिले में अपने साथी पर दर्ज मुकदमा के नाराज अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट चौकी इंचार्ज को दौड़ाकर पीटा। चौकी इंचार्ज पर अधिवक्ता अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगा रहे हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 24 Jan 2024 9:42 AM GMT
X

अधिवक्ताओं ने चौकी इंचार्ज को दौड़ाकर पीटा (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: यूपी के महराजगंज जिले में अपने साथी पर दर्ज मुकदमा के नाराज अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट चौकी इंचार्ज को दौड़ाकर पीटा। चौकी इंचार्ज पर अधिवक्ता अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं वायरल वीडियो में चौकी इंचार्ज कहते सुनाई दे रहे हैं, कि कितना भी पिटाई करो यहां नहीं भागूंगा। मामले में जिलाधिकारी और एसपी ने भी हस्तक्षेप किया है। दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं।

अधिवक्ताओं के मुताबिक कलेक्ट्रेट चौकी ने एक मामले में एक अधिवक्ता के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 151 में कार्रवाई किया था। पुलिस का आरोप यह भी है कि उसी मामले में पूछताछ करने पर कलेक्ट्रेट चौकी में अधिवक्ता से अभद्र व्यवहार किया गया। बुधवार को सिविल कोर्ट से इसी मामले में दर्जनों की संख्या में अधिवक्ता पुलिस कप्ताल को ज्ञापन देने पहुंचे थे। एसपी ने अधिवक्ताओं को आश्वासन देते हुए एक घंटे का समय मांगते हुए जांच पड़ताल की बात कही। जिस समय अधिवक्ता एसपी से बात कर रहे थे उसी समय चौकी इंचार्ज भी पहुंच गए।

चौकी इंचार्ज के तेवर को देखकर अधिवक्ता नाराज हो गए। और हंगामा करने लगे। यह देख चौकी इंचार्ज तेजी से वापस लौटने लगे। इस पर अधिवक्ता दौड़ाने लगे। सड़क पार कर नीचे उतरते समय चौकी इंचार्ज बैलेंस बिगड़ने से गिर गए। वायरल वीडियो में कुछ लोग चौकी इंचार्ज पर हाथ उठाते दिख रहे हैं। एक पत्थर भी उछालते दिख रहा है। वह चौकी इंचार्ज के बजाय किसी दूसरे के सिर में लगा। इस मामले में एसपी सोमेंद्र मीना का कहना है कि इस मामले में सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी। सभी पक्षों को सुनकर कार्रवाई की जाएगी।

चौकी इंचार्ज कहते सुनाई दे रहे हैं, आप लोग जान से मार दीजिये

चौकी इंचार्ज यह कहते हुए दिख रहे हैं कि आप लोग जान से मार दीजिए। लेकिन भागूंगा नहीं। पुलिस कार्यालय से चंद कदम दूर मारपीट देख भारी संख्या में पुलिस कर्मी पहुंच गए। चौकी इंचार्ज को सुरक्षा घेरा में वापस लाए।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story