×

Gorakhpur News: अयोध्या फोरलेन पर अब 26 तक डायवर्जन, राम लला के दर्शन को जाने वाले श्रद्धालु निराश

Gorakhpur News: इस रोक से अयोध्या में राम लला के दर्शन को जाने वाले श्रद्धालु ही नहीं रोजमर्रा के काम को जाने वाले लोग भी परेशान हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 24 Jan 2024 5:32 AM GMT
Gorakhpur train
X

Gorakhpur train (photo: social media )

Gorakhpur News: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला के दर्शन को उमड़े जनसैलाब को देखते हुए अयोध्या फोरलेन पर डायवर्जन को अब 26 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। एडीजी जोन डॉ. केएस प्रताप कुमार ने डायवर्जन को लेकर सभी पुलिस कप्तानों को निर्देश जारी कर दिया है। जिसके बाद से पुलिस जगह-जगह सक्रिय हो गई है। इस रोक से अयोध्या में राम लला के दर्शन को जाने वाले श्रद्धालु ही नहीं रोजमर्रा के काम को जाने वाले लोग भी परेशान हैं। लखनऊ और कानपुर से लोग गोरखपुर भी आने में दिक्कत महसूस कर रहे हैं। सभी के पास एक मात्र विकल्प ट्रेन बचा है। ट्रेनों में काफी भीड़ देखी जा रही है।

एनएच 28 पर लखनऊ के तरफ जाने वाले वाहनों पर रोक बुधवार को जारी है। बाघागाड़ा के पास लगा बैरियर मंगलवार को कुछ देर के लिए हटाया गया तो तेनुआ टोल प्लाजा पर ट्रकों की लम्बी कतार लग गई। वाहनों को देर शाम तक डायवर्ट हुए रास्ते से आगे भेजा गया। कालेसर जीरो प्वाइंट से वाहनों को कैम्पियगंज व आजमगढ़ की तरफ भेजा गया। सहजनवा पहुंचने वाली गाड़ियों को घघसरा के रास्ते मोड़ दिया गया। थानेदार इत्यानंद पाण्डेय ने बताया अयोध्या की तरफ जाने वाले वाहन अभी आगे नहीं भेजने का निर्देश होने कारण वाहनों को पहले के रूट पर ही भेजा गया। अब इस रूट पर 26 तक डायवर्जन लागू किया गया है। एसएसपी गोरखपुर डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि पूर्व की तरह यह व्यवस्था 26 जनवरी तक लागू रहेगी। अयोध्या और बाराबंकी के जिला प्रशासन के बाद ही डायवर्जन को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

अयोध्या की तरफ रोडवेज बसें नहीं जाने से यात्री परेशान

गोरखपुर से लखनऊ व दिल्ली के लिए निकली रोडवेज बसों को मंगलवार की सुबह बस्ती बॉर्डर पर रोक दिया गया। वहां तैनात पुलिस कर्मियों और ट्रैफिक कर्मियों ने बस को अयोध्या की ओर जाने से मना कर दिया। इसके बाद सभी बसें यात्रियों को बैठाकर बाईपास होते हुए आगे बढ़ीं। पुलिसकर्मियों ने यात्रियों को बताया कि अयोध्या में भीड़ को देखते हुए अयोध्या जाने वाली रोडवेज की बसों का रूट डायवर्जन किया गया है। अयोध्या की यात्रा के बीच से ही वापस लौटीं मीरा ने बताया कि भगवान राम का दर्शन करने की इच्छा से अयोध्या के लिए बस से रवाना हुआ, लेकिन बीच रास्ते में ही रोक दिया गया। इसके बाद बस चालक ने बस्ती बॉर्डर पर ही अयोध्या जाने वाले सभी यात्रियों को उतार दिया, जैसे ही अयोध्या में प्रवेश की सूचना मिलेगी उसी दिन हम परिवार सहित फिर रवाना होंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story