×

Gorakhpur News: गोरखपुर में लगा बागेश्वर धाम सरकार का दिव्य दरबार, 19 जनवरी तक कथा सुनाएंगे धीरेंद्र शास्त्री, भीड़ को लेकर विशेष इंतजाम

Gorakhpur News: पं. धीरेंद्र शास्त्री के बागेश्वर धाम सरकार के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर गोरखपुर में दरबार कथा सुनाने और दरबार लगाने की पुष्टि के साथ कार्यक्रम को लेकर ब्यौरा भी दिया है।

Purnima Srivastava
Published on: 17 Jan 2024 3:51 AM GMT
Bageshwar Dham Dhirendra Shastri
X

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri   (photo: social media )

Gorakhpur News: यूपी के गोरखपुर के बड़हलगंज के लेटाघाट पर 17 से 19 जनवरी तक बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार लगेगा। प्रशासन ने अयोध्या में प्राण प्रातिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा कारणों से इसकी अनुमति निरस्त कर दी थी। लेकिन पंडित धीरेंद्र शास्त्री के हस्तक्षेप के बाद प्रशासन ने अनुमति दे दी। पहले पं. धीरेंद्र शास्त्री का दरबार 15 जनवरी से ही लगना था।

पं. धीरेंद्र शास्त्री के बागेश्वर धाम सरकार के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर गोरखपुर में दरबार कथा सुनाने और दरबार लगाने की पुष्टि के साथ कार्यक्रम को लेकर ब्यौरा भी दिया है। उनके मुताबिक, 18 जनवरी को लोगों की अर्जी सुनी जाएगी। बाबा बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार के लिए आयोजकों ने तैयारियां पूरी कर दी हैं। बड़हलगंज के लेटाघाट पर भव्य पंडाल सज गया हैं। इसमें करीब दो लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। राहुल तिवारी ने बताया, लंबे समय से पं. धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार यहां सजाने की बात हो रही थी। इस बार उन्होंने खुद 15 से 19 जनवरी तक का समय गोरखपुर के लिए सुनिश्चित किया था। लेकिन, यहां गोरखपुर महोत्सव और गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले खिचड़ी मेला को देखते हुए प्रशासन ने कार्यक्रम की अनुमति निरस्त कर दी थी। लेकिन, निवेदन करने पर एक बार फिर प्रशासन ने 17 से 19 जनवरी तक कार्यक्रम की अनुमति दी है।

सभी व्यवस्था नि:शुल्क, प्रलोभन में फंसाने वालों पर होगी कार्रवाई

आयोजन समिति के राहुल तिवारी ने बताया, यहां 17 से 19 जनवरी तक रोजाना एक लाख लोगों के ठहरने, भोजन, स्नान और प्रसाद की व्यवस्था की गई है। जो की पूरी तरह निशुल्क होगा। इसके साथ ही दरबार के दौरान भक्तों की अर्जी भी लगेगी। किसी भी चीज के लिए यहां किसी तरह का कोई शुल्क नहीं होगा। अगर कोई अर्जी लगवाने, वीआईपी व्यवस्था से मुलाकात या किसी तरह का प्रलोभन देकर पैसों की डिमांड करता है तो तत्काल इसकी शिकायत की जाए।


नेपाल से लेकर बिहार से पहुंचे श्रद्धालु

बुधवार से होने वाली कथा में शामिल होने के लिए मंगलवार को ही नेपाल, संतकबीर नगर, बस्ती, देवरिया, आजमगढ़, सिद्धार्थ नगर तथा बिहार से लोग पहुंच गए। मंगलवार को सांसद कमलेश पासवान, विधायक राजेश तिवारी, पूर्व विधायक विनय तिवारी, ब्लाक प्रमुख और पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story