×

Gorakhpur News: 40 दिन से गोरखपुर और आसपास के जिलों में घूम रहा था बांग्लादेशी नागरिक, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले क्यो हुआ सक्रिय?

Gorakhpur News: बांग्लादेशी नागरिक अरमान अली 40 दिनों से नेपाल बॉर्डर के साथ ही गोरखपुर और आसपास के जिलों में सक्रिय था, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां उसे ट्रेस करने में पूरी तरह नाकाम दिखीं।

Purnima Srivastava
Published on: 13 Jan 2024 2:46 AM GMT
Bangladeshi citizen in Gorakhpur
X

Bangladeshi citizen in Gorakhpur  (photo: social media )

Gorakhpur News: भारत-नेपाल सीमा से सटे जिले के साथ ही मुख्यमंत्री का गृहजनपद होने के चलते गोरखपुर को लेकर पुलिस के साथ ही खुफियां एजेंसियां अलर्ट होने का दावा कर रही हैं। खुद लखनऊ से पुलिस और एसटीएफ प्रमुख गोरखपुर से लेकर नेपाल बॉर्डर का निरीक्षण कर रहे हैं। लेकिन दूसरी तरफ शुक्रवार को पुलिस के हत्थे चढ़े बांग्लादेशी नागरिक से पूछताछ में मिल रही गतिविधियों की जानकारी चिंताएं बढ़ाने वाली है। बांग्लादेशी नागरिक अरमान अली 40 दिनों से नेपाल बॉर्डर के साथ ही गोरखपुर और आसपास के जिलों में सक्रिय था, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां उसे ट्रेस करने में पूरी तरह नाकाम दिखीं।

गोरखपुर पुलिस ने बंग्लादेशी नागरिक को बड़हलगंज के एक गांव से पकड़ा है। तभी से हड़कम्प मचा हुआ है। उसे संदिग्ध हाल में घूमते हुए स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा। पूछताछ में उसके बंग्लादेशी होने की जानकारी पर पुलिस के साथ ही खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हो गईं। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और पूछताछ में उसकी पहचान अरमान अली पुत्र खोजलू रहमान निवासी ठाकुर गांव थाना ओरीपुर बंग्लादेश के रूप में हुई। वह भारत में आने का कोई वैध कागजात नहीं दिखा पाया। उसके पास से पासपोर्ट या किसी भी तरह का कोई दस्तावेज नहीं मिला है। बड़हलगंज पुलिस ने उसे एलआईयू को सुपुर्द कर दिया। शुरुआती जांच में पता चला कि वह अवैध तरीके से भारत में घुसपैठ कर यहां आया था। ठिकाने की तलाश में घूम रहा था और पकड़ा गया। पुलिस ने अवैध घुसपैठ में केस दर्ज किया है। पता चला है कि वह करीब 40 दिन से क्षेत्र में घूम रहा था। बता दें कि पिछले दो साल में यूपी में 21 से ज्यादा बंग्लादेशी और रोहिंग्या गिरफ्तार हो चुके हैं।

चौतीसा गांव के लोगों की सक्रियता से आया पकड़ में

बड़हलगंज चौतीसा गांव में गुरुवार की रात एक संदिग्ध व्यक्ति घूमता हुआ मिला। ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और पूछताछ की तो पता चला कि बंग्लादेश से आया है। इसके बाद एलआईयू, आईबी और एटीएस ने उससे पूछताछ कर रही है। बड़हलगंज इलाके में आने की वजह पूछी जा रही है। यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि वह कितने दिन से भारत में है। इससे पहले कहां-कहां रहा। यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं वह अयोध्या की तरफ तो नहीं जा रहा था। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि सभी बिंदुओं पर पूछताछ की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story