×

Gorakhpur News: भाजपा के व्यापारी नेता की गुंडई, कब्जे के विवाद में बेल्ट से पीटा, 100 पर केस

Gorakhpur News: पुलिस अधिकारियों को सूचना देने के बाद पहुंची राजघाट थाना पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Purnima Srivastava
Published on: 3 April 2024 1:56 AM GMT (Updated on: 3 April 2024 1:58 AM GMT)
Gorakhpur News
X

भाजपा नेता की गुंडई (photo: social media )

Gorakhpur News: लोकसभा चुनाव में कानून व्यवस्था की बात करने वाली प्रदेश सरकार को अपने ही नेताओं द्वारा फजीहत झेलनी पड़ रही है। मंगलवार को भाजपा नेता उमेश अग्रहरी और उनके साथियों की गुंडई का एक वीडियो वायरल हुआ। पुलिस पूरे मामले में शांत थी लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा नेता समेत 100 के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के राजघाट थाना क्षेत्र के साहबगंज, रकाबगंज मोहल्ले में मंगलवार की दोपहर मकान कब्जा करने के लिए भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ से जुड़े उमेश अग्रहरी ने साथियों संग मकान पर धावा बोल दिया। मकान पर विवाद करने के दौरान कुछ लोगों ने हाथापाई शुरू कर दी। इसके बाद कई लोगों ने कमर में पहना हुआ बेल्ट निकालकर पिटाई शुरू कर दी। उनकी हरकत देखकर आसपास के लोग अपने छतों से वीडियो बनाने लगे। इसके बाद युवक वहां से हट गए।परिवार के लोगों ने विरोध किया तो जानमाल धमकी देने के साथ ही उनके मारपीट की।पुलिस अधिकारियों को सूचना देने के बाद पहुंची राजघाट थाना पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रकाबगंज मोहल्ला निवासी विजेंद्र गुप्ता ने राजघाट थाना पुलिस को तहरीर दी। उसने पुलिस को बताया कि मंगलवार की दोपहर भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ से जुड़े उमेश अग्रहरी और पार्टी से जुड़े कुछ पदाधिकारी अपने साथियों संग उनके घर पहुंचे। सभी लोग मकान में जबरन घुसने लगे। परिवार के लोगों ने विरोध किया तो जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट शुरू कर दी। आसपास के लोगों ने घटना का वीडियो बना लिया। इसकी सूचना पाकर पुलिस पहुंची। इस दौरान आरोपितों ने वीडियो बनाने वाले लोगों को भी धमकाया।

भाजपा नेता ने कहा, जमीन मेरी

इस संबंध में कारोबारी और भाजपा से जुड़े उमेश अग्रहरी का कहना है कि हमने वर्ष 2022 में जमीन की रजिस्ट्री कराई थी। दूसरा पक्ष सपा से जुड़ा है। उसके पास जमीन का कोई पेपर हो तो वह दिखाए। वह जबरन जमीन पर कब्जा जमाए हुए है। इस मामले में पुलिस अधिकारियों को पूर्व में पत्र दिया गया था लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। विवाद के दौरान मैं मौके पर नहीं था। वहां मेरा भतीजा गया था। उसे कुछ लोगों ने मारा-पीटा, उल्टे पुलिस ने थाने पर बैठा लिया है।

वीडियो के आधार पर चिन्हित हो रहे बदमाश

एसपी सिटी केके बिश्नोई का कहना है कि तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। वीडियो से आरोपियों की पहचान की जाएगी। साक्ष्यों के आधार पर आरोपी गिरफ्तार किए जाएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story