×

Gorakhpur News: आचार संहिता में BJP MLA ने सीसी रोड का किया लोकार्पण, मामला खुला तो बोले, जान-बूझकर नहीं किया

Gorakhpur News: पिपराइच विधायक महेंद्र पाल सिंह शनिवार को गोरखपुर-महराजगंज फोरलेन सड़क से एक स्कूल में गए थे। जहां उन्होंने आरसीसी सड़क का लोकार्पण किया। यह सड़क क्षेत्र पंचायत निधि से बनाई गई है।

Purnima Srivastava
Published on: 31 March 2024 2:44 AM GMT
Gorakhpur News
X

सड़क का लोकार्पण करते भाजपा विधायक महेंद्र पाल सिंह (Newstrack)

Gorakhpur News: वैसे तो चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता को लेकर तमाम इंतजाम का दावा किया है। आयोग ने एक एप भी विकसित कर दिया है कि किसी को भी आचार संहिता का उल्लंघन दिखे तो तत्काल फोटो अपलोड कर भेज दें। लेकिन शिकायतों का टोटा इस बात की तस्दीक करता दिख रहा है कि इस एप पर लोग प्रशासन के डंडे के चलते शिकायत करने से भी डर रहे हैं। शनिवार को गोरखपुर जिले के पिपराइच विधानसभा से भाजपा विधायक महेन्द्र पाल सिंह ने एक सीसी सड़क का लोकार्पण कर दिया। मीडिया में मामला उछला तो मासूम सा जवाब देकर किनारा कर लिया कि स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का हिस्सा समझकर पर्दा हटा दिया। पर्दा हटने पर देखा कि यह तो सीसी रोड का लोकार्पण है। जान-बूझकर नहीं किया गया है।

पिपराइच विधायक महेंद्र पाल सिंह शनिवार को गोरखपुर-महराजगंज फोरलेन सड़क से एक स्कूल में गए थे। जहां उन्होंने आरसीसी सड़क का लोकार्पण किया। यह सड़क क्षेत्र पंचायत निधि से बनाई गई है। कार्यक्रम से पहले विधायक ने लोकार्पण के शिलापट्टा से पर्दा हटाया। जिसके बाद तालियां भी बजीं। लेकिन मामला मीडिया में उछला तो दलील देने लगे की गलती जानबूझ नहीं हुई है। मामले को लेकर विपक्ष भी सवाल नहीं उठा रहा है।

रवि किशन अपनी फिल्म में प्रमोशन में जुटे हैं

भाजपा ने गोरखपुर से मौजूदा सांसद रवि किशन शुक्ला को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। पिछले दिनों उनकी फिल्म महादेव का गोरखपुर देश और विदेश के 200 से अधिक स्क्रीन पर रिलीज हुई। इस फिल्म का प्रीमियर भी गोरखपुर में हुआ। फिल्म के प्रमोशन के लिए रवि किशन के पोस्टर के साथ नुक्कड़ नाटक हो रहे हैं। लेकिन प्रशासन इस सवाल का जवाब नहीं दे रहा है कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है या नहीं। दिलचस्प यह है कि सपा की घोषित प्रत्याशी काजल निषाद की तरफ से भी कोई शिकायत नहीं हुई है। एक सपा नेता का कहना है कि एप पर कई शिकायतें हैं, जिनका फर्जी निस्तारण कर दिया जा रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story