×

Gorakhpur News: गोरखपुर एयरपोर्ट पर स्थापित होगी महायोगी गुरु गोरखनाथ की 12.5 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा

Gorakhpur News: भाजपा सांसद और गोरखपुर से भाजपा के प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला की पहल पर गोरखपुर एयरपोर्ट पर महायोगी गुरु गोरखनाथ की 12.5 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा स्थापित होगी।

Purnima Srivastava
Published on: 24 April 2024 4:22 PM GMT
12.5 feet high bronze statue of Mahayogi Guru Gorakhnath will be installed at Gorakhpur Airport.
X

गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला: Photo- Newstrack

Gorakhpur News: भाजपा सांसद और गोरखपुर से भाजपा के प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला की पहल पर गोरखपुर एयरपोर्ट पर महायोगी गुरु गोरखनाथ की 12.5 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा स्थापित होगी। उत्तर प्रदेश संस्कृति विभाग ने स्वीकृति दे दी है। सांसद रवि किशन ने दिसंबर माह में महायोगी गुरु गोरक्षनाथ की 12.5 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा गोरखपुर एयरपोर्ट पर लगाने की मांग की थी। जिसका संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश संस्कृति विभाग ने मूर्ति तैयार करा ली है।

विभाग ने सांसद से मूर्ति स्थापित करने के लिए पैडस्टर तैयार करने के लिए आग्रह किया है। ताकि मूर्तिकार मूर्ति को यहां स्थापित कर सके। सांसद रवि किशन ने कहा कि यह गुरु गोरक्षनाथ की नगरी है। हम सभी का सौभाग्य है कि इस नगरी से जुड़े है। यहां के लोगों की सेवा का मुझे अवसर मिला। रवि किशन ने कहा कि आज देश विश्व कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का तीव्र गति से विकास हुआ है। आज सभी योजनाओं का लाभ आमजनता को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश आज उत्तर प्रदेश बना है। सीएम योगी के नेतृत्व में आज यहां कानून का राज है। आम नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित हुई है। बेटियां सुरक्षित हैं। यहां की जनता की सेवा मेरा पहला कर्तव्य है। पीएम मोदी और सीएम योगी ने गोरखपुर के विकास में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाई है। मैने जब भी यहां के विकास के लिए इनसे कुछ मांगा वो मुझे मिला। मैं आप दोनों का सदैव आभारी रहूंगा।

विरोधियों पर साधा निशाना

गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला ने जनसंपर्क कर लोकसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस दौरान उन्होंने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों की भी चर्चा की। सांसद रवि किशन ने कहा कि हम लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं। चुनाव को लेकर जिस तरह मैं उत्साहित हूं उससे कही ज्यादा गोरखपुर की जनता उत्साहित है। सभी का प्रेम मिल रहा है। जनसंपर्क में लोग खुद प्रतिभाग कर रहे हैं। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश का मान लगातार बढ़ रहा है। देश की जनता का पीएम मोदी में गहरा विश्वास है। सरकार की नीतियों और योजनाओं का जनता पर असर है। जन जन को योजनाओं का लाभ मिला है। सांसद ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश व प्रदेश में कानून व्यवस्था बनी है। पूर्व की सरकारों में माफियाओं का राज था। आज माफिया देश व प्रदेश छोड़कर फरार हो रहे हैं। जो हैं वे जेल के अंदर हैं। पूर्व की सरकारों ने जनता का नहीं खुद का विकास किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story