Gorakhpur News: MMMUT में अभी भी है बीटेक में प्रवेश का मौका, 3 सितम्बर तक कर लें ये काम

Gorakhpur News: एमएमएमयूटी के डीन यूजी प्रो. वीके मिश्र ने बताया कि चार राउंड की काउंसलिंग पूर्ण हो जाने के बाद 1189 में से 804 विद्यार्थियों ने फिजीकली रिपोर्ट किया है।

Purnima Srivastava
Published on: 26 Aug 2024 2:21 AM GMT (Updated on: 26 Aug 2024 2:26 AM GMT)
Gorakhpur News
X

Gorakhpur News (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: पूर्वांचल के प्रतिष्ठित मदन मोहन मालवीय टेक्निकल यूनिवर्सिटी में बीटेक में प्रवेश का एक और मौका मिल रहा है। यूनिवर्सिटी प्रशासन रिक्त बचे 385 सीटों पर प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर रहा है। रिक्त सीटों पर 3 सितंबर को स्पॉट राउंड काउंसलिंग के जरिए प्रवेश होगा। अभ्यर्थी 26 अगस्त से 3 सितंबर को सुबह 11 बजे तक प्रवेश के लिए नए सिरे से विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर आवेदन कर सकेंगे। टेक्निकल यूनिवर्सिटी में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण हो जाने के बाद विभिन्न ब्रांच में कुल 385 सीटें रिक्त रह गई हैं।

डीन यूजी प्रो. वीके मिश्र ने दी जानकारी

एमएमएमयूटी के डीन यूजी प्रो. वीके मिश्र ने बताया कि चार राउंड की काउंसलिंग पूर्ण हो जाने के बाद 1189 में से 804 विद्यार्थियों ने फिजीकली रिपोर्ट किया है। कुल 385 छात्र-छात्राओं ने रिपोर्ट नहीं किया। उनका शुल्क वापस करने के बाद नए सिरे से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। तीन सितंबर को सुबह 10 बजे अभ्यर्थियों को भौतिक रूप से विश्वविद्यालय में उपस्थित होना होगा। पहले स्पॉट राउंड काउंसलिंग में शुल्क जमा करने वाले अभ्यर्थी बाद में प्रवेश नहीं लेना चाहते तो वे 11 सितंबर तक शुल्क वापस ले सकते हैं। एडमिशन सेल के चेयरमैन प्रो. श्रीराम चौरसिया ने बताया कि प्रथम स्पॉट राउंड काउंसलिंग के बाद भी सीटें रिक्त रह जाने पर 13 को द्वितीय स्पॉट राउंड काउंसलिंग का आयोजन होगा। इसके लिए अभ्यर्थी 4 से 13 सितंबर को सुबह 11 बजे तक आवेदन कर काउंसलिंग शुल्क जमा कर सकते हैं। तेरह को ही सुबह 10 बजे अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय में रिपोर्ट करना होगा। किस विषय में कितनी रिक्त सीटें हैं, यह 12 को अपराह्न 3 बजे प्रदर्शित किया जाएगा।

ब्रांच बदलने का भी है मौका

प्रवेशित छात्रों के पास भी ब्रांच बदलने का मौका जिन विद्यार्थियों ने प्रवेश ले लिया है लेकिन मनचाहा विषय नहीं मिला है, उनके पास भी अब ब्रांच बदलने का मौका है। ऐसे छात्र इंटरनल स्लाइडिंग के तहत अपना ब्रांच बदल सकेंगे। फ्लोट ऑप्शन चुनने वाले ऐसे छात्रों को ब्रांच बदलने के लिए 29 अगस्त तक का मौका है। उसके बाद 31 अगस्त को विषयवार रिक्त सीटों का विवरण प्रदर्शित किया जाएगा। तभी साफ होगा कि किस ब्रांच में कितनी सीटें रिक्त हैं।

दूसरे राज्यों का कोटा रह गया खाली

दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों को भी मौका दूसरे राज्यों के विद्यार्थियों के लिभी बीटेक में दस प्रतिशत कोटा निर्धारित है। इसके तहत कुल 103 सीटें हैं। दूसरे राज्यों के छात्रों के लिए भी करीब 50 सीटें रिक्त रह गई हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story