Ram Mandir: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की तरफ से गोरक्षपीठाधीश्वर को मिला निमंत्रण, इन्हें भी मिला न्योता

Ram Mandir: विश्व हिंदू परिषद गोरक्ष प्रांत के कार्यकर्ताओं द्वारा रविवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की तरफ से 22 जनवरी अयोध्या में होने वाले नूतन विग्रह प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण पत्र धर्माचार्यों को दिया जा रहा है।

Purnima Srivastava
Published on: 7 Jan 2024 11:43 AM GMT
gorakhpur news
X

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की तरफ से सीएम योगी को मिला निमंत्रण (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: विश्व हिंदू परिषद गोरक्ष प्रांत के कार्यकर्ताओं द्वारा रविवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की तरफ से 22 जनवरी अयोध्या में होने वाले नूतन विग्रह प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण पत्र धर्माचार्यों को दिया जा रहा है। इसी क्रम में विहिप के सदस्यों ने गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर गोरक्षपीठाधीश्वर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निमंत्रण पत्र दिया।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की तरफ से पत्र कालीबाड़ी के महंत रवींद्र दास, दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के स्वामी अर्जुनानंद एवं किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर कनकेश्वरी नंद गिरी को नूतन विग्रह प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण पत्र दिया गया है। प्रांत मंत्री नागेंद्र कुंवर सिंह ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद गोरक्ष प्रांत में निवास करने वाले धर्माचार्य को 22 जनवरी का निमंत्रण पत्र दिया जा रहा है। इसी क्रम में गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ को निमंत्रण पत्र दिया गया है। इस दौरान विशेष संपर्क प्रमुख डॉ.डीके सिंह भी मौजूद रहे।

CM योगी ने कहा, मंदिरों को केन्द्र में रख करें आयोजन

सीएम ने प्रांत में चल रहे कार्यक्रमों के विषय में जानकारी लेने के साथ ही 22 तारीख को मंदिरों को केंद्र बनाकर कार्यक्रम आयोजित करने का आह्वान भी किया। प्रांत प्रचार प्रमुख दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने प्रांत में चल रहे कार्यक्रमों के विषय में जानकारी ली। उन्होंने 22 जनवरी को को मंदिरों को केंद्र बनाकर कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया है। मंदिरों पर लोग सपरिवार पहुंचे इसका भी इंतजाम किया जा रहा है।

राम भक्तों में वितरित हुआ पूजित अक्षत

गोरखपुर के विवेकानंद नगर (गोरखपुर दक्षिणी) में आरएसएस के जिला प्रचारक सचिन और स्थानीय पार्षद विश्वजीत त्रिपाठी की मौजूदगी में पूजित अक्षत वितरण शोभायात्रा निकाली गई। जो बेतियाहाता के हनुमान मंदिर से दाउदपुर काली मंदिर होते हुए पुनः हनुमान मंदिर पर पहुंची। प्रभु श्री राम की झांकी के साथ भगवान श्रीराम के भजन गाते बजाते हुए पूजित अक्षत वितरण का कार्य हुआ।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story