×

Gorakhpur News: झोलाछाप डॉक्टर बना सर्जन, प्रसूता का कर दिया आपरेशन, मौत के बाद फरार आरोपी गिरफ्तार

Gorakhpur News: प्रसूता की मौत के बाद से ही अस्पताल संचालक के साथ ही आपरेशन करने वाला झोलाछाप व अन्य कर्मचारी फरार हो गए। रेशमा की सास राजकुमारी देवी की दी गई तहरीर पर गैर इरादतन हत्या, जालसाजी व 15 मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

Purnima Srivastava
Published on: 3 Nov 2023 4:48 AM GMT
Gorakhpur News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Gorakhpur News: यूपी के गोरखपुर जिले के चिलुआताल थाना क्षेत्र के सिक्टौर बाजार में प्रसव के ऑपरेशन के बाद महिला की मौत के मामले में पुलिस ने संतकबीर नगर निवासी हॉस्पिटल संचालक समेत दो को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में प्रसूता की सास की तहरीर पर पुलिस ने हास्पिटल संचालक सहित पांच के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया था। तलाश में जुटी पुलिस ने आरोपियों को स्पोर्ट्स कालेज चौराहे से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पकड़े गए आरोपितों की पहचान वरुण उर्फ अनूप जायसवाल पुत्र शम्भूनाथ जायसवाल निवासी बघौली थाना खलीलाबाद और विक्की कुमार पुत्र राजकुमार थाना गुलरिहा के रूप में हुई। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। बता दें कि रेशमा के पति बीरु चौहान व ससुर करन बाहर रहकर मजदूरी करते हैं। घटना के समय वह मौजूद नहीं थे। आर्थिक मदद देने व आरोपितों पर कार्रवाई की मांग कर रहे परिवार के लोगों ने अगले दिन बालापार में शव रखकर जाम लगा दिया था। सीओ कैंपियरगंज व नायब तहसीलदार ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खत्म कराया था।

प्रसूता की मौत के बाद फरार हो गए थे हॉस्पिटल संचालक

प्रसूता की मौत के बाद से ही अस्पताल संचालक के साथ ही आपरेशन करने वाला झोलाछाप व अन्य कर्मचारी फरार हो गए। रेशमा की सास राजकुमारी देवी की दी गई तहरीर पर गैर इरादतन हत्या, जालसाजी व 15 मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने अस्पताल संचालक संतकबीरनगर, बघौली के वरुणा जायसवाल उर्फ अनूप व ओटी सहायक गुलरिहा बाजार के विक्की कुमार को स्पोर्ट्स कालेज चौराहे से गिरफ्तार कर लिया।

112 पर पीड़ित ने दी जानकारी

एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि 30 अक्टूबर को सोनबरसा गांव के छोटका टोला की रहने वाली रेशमा को मानीराम सिक्टौर स्थित ओम साईं हास्पिटल में भर्ती कराया गया। सुबह 11 बजे आपरेशन से उसे बच्ची पैदा हुई। रेशमा की शाम पांच बजे मौत हो गई। स्वजन ने हंगामा करने के साथ ही 112 पर फोन कर पुलिस को जानकारी दी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story