×

Gorakhpur News: सीएम योगी ने बच्चों को पास बुलाया, दिया चॉकलेट, हनुमान जी की पूजा की

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री से मिलने के बाद बच्चे काफी प्रसन्न दिखे। एक ने कहा कि मुख्यमंत्री ने क्लास के साथ पढ़ाई के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि खूब मन लगाकर पढ़ो।

Purnima Srivastava
Published on: 23 April 2024 3:25 AM GMT (Updated on: 23 April 2024 3:27 AM GMT)
Gorakhpur News
X

प्रातः भ्रमण के दौरान बच्चों को चाकलेट देते सीएम योगी (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार (23 अप्रैल) की सुबह चुनावी शोर के बीच गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में थे। इस दौरान वह गोरखनाथ मंदिर का पैदल भ्रमण कर व्यवस्था देख रहे थे। इसी दौरान उन्हें कुछ बच्चे दिखाई दिये। सभी को पास बुलाया तो उनके अभिभावक भी ठिठक गए। हंसते हुए इशारा किया तो बच्चे दौड़ते हुए अपने मुख्यमंत्री के पास पहुंचे। सीएम ने एक-एक कर सभी बच्चों ने नाम पूछा। किस क्लास में पढ़ते हो? पिता जी क्या करते हैं? जैसे सवालों के बीच बच्चों को चॉकलेट दिया।

मुख्यमंत्री से मिलने के बाद बच्चे काफी प्रसन्न दिखे। एक ने कहा कि मुख्यमंत्री ने क्लास के साथ पढ़ाई के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि खूब मन लगाकर पढ़ो। देश की तरक्की में भागीदार बनो। करीब 10 मिनट बच्चों के बीच गुजारने के बाद हनुमान जंयती के अवसर पर सीएम योगी ने मंदिर परिसर में हनुमान जी के मंदिर में अराधना की। हनुमान जी की प्रतिमा की स्थापना पिछले दिनों विधिविधान से हुई है। इस दौरान मुख्यमंत्री से मिलने भाजपा के लोग और कार्यकर्ता भी पहुंचे।


सोमवार को हुई थी श्री हनुमान जी की मूर्ति स्थापना

श्री गोरखनाथ मंदिर गोरखपुर परिसर स्थित देवालय में श्री हनुमान जी की मूर्ति स्थापना के बाद सोमवार की सुबह रुद्र महायज्ञ की पूर्णाहुति हुई। इसी के साथ 18 अप्रैल से चल रहा रुद्र महायज्ञ संपन्न हो गया था। गोरखनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ ने आवाहित देवताओं का एवं मंडप पूजन के बाद हवन के साथ पूर्णाहुति किया। यज्ञाचार्य डॉ रंगनाथ त्रिपाठी एवं आचार्य अश्वनी त्रिपाठी के दिशा निर्देश में किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे। मूर्ति स्थापना को लेकर ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को गोरखनाथ मंदिर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने एक पुस्तक का भी लोकार्पण किया था। पूजा अर्चना के बाद सीएम चुनावी प्रचार में निकल जाएंगे।




Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story