Gorakhpur: सीएम योगी व जेपी नड्डा करेंगे चुनावी मंथन, देंगे हेल्थ एटीएम की सौगात

Gorakhpur News: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में बुधवार को एनेक्सी भवन गोरखपुर में भाजपा की अति महत्वपूर्ण संगठनात्मक बैठक आहूत की गई है। इस बैठक को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी संबोधित करेंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 19 Dec 2023 10:36 AM GMT (Updated on: 19 Dec 2023 10:37 AM GMT)
Gorakhpur News
X

Gorakhpur News (Pic:Newstrack)

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 20 और 21 दिसम्बर को गोरखपुर में रहेंगे। 20 दिसम्बर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गोरखपुर क्षेत्र के संगठन से जुड़े पदाधिकारियों के साथ चुनाव पर चर्चा करेंगे तो वहीं 21 दिसम्बर को जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में हाइटेक चिकित्सा सेवा का विस्तार करते हुए 19 हेल्थ एटीएम की सौगात देंगे। ये हेल्थ एटीएम सांसद रविकिशन शुक्ल के सौजन्य से स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराए गए हैं। गुरुवार (21 दिसंबर) को योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित हेल्थ एटीएम के शुभारंभ समारोह के अवसर पर सीएम योगी रेडक्रॉस सोसाइटी की तरफ से गोद लिए गए 500 टीबी रोगियों को पोषण पोटली भी वितरित करेंगे।

यहां स्थापित होंगे हेल्थ एटीएम

मुख्यमंत्री इसके पूर्व 14 सितंबर 2022 को स्वास्थ्य केंद्र चरगांवा और 20 जून 2023 को सात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (भटहट, सहजनवा, जंगल कौड़िया, पाली, चौरीचौरा, खुटहन व सरहरी) के लिए हेल्थ एटीएम का उद्घाटन कर चुके हैं। गुरुवार को वह जिले के लिए 19 नए हेल्थ एटीएम का उपहार देंगे। इन हेल्थ एटीएम से करीब पांच दर्जन जांच की सुविधा मिलेगी। सीएमओ डॉ. आशुतोष दूबे ने बताया कि सांसद रविकिशन के सौजन्य से स्माइल फाउंडेशन द्वारा उपलब्ध कराए गए एटीएम बीआरडी मेडिकल कॉलेज, नेताजी सुभाषचंद्र बोस जिला चिकित्सालय, एम्स, 100 बेड जिला न्यायालय परिसर, क्षयरोग सह सामान्य चिकित्सालय नंदानगर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पिपराइच व कैम्पियरगंज, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) पिपरौली व खोराबार, अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उनवल, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बसंतपुर, शाहपुर, तारामंडल, सिविल लाइंस, शिवपुर, नथमलपुर, रामपुर, झरना टोला और मोहद्दीपुर में स्थापित किए जाएंगे। इन हेल्थ एटीएम से 15 प्रकार की जांच बिना रक्त के और 40 प्रकार की जांच रक्त से की जाएगी। साथ ही इन हेल्थ एटीएम को टेली कंसल्टेशन की सुविधा से भी जोड़ा जाएगा।

पोषण पोटली के साथ टीबी रोगियों को मिलेगा कम्बल

इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी के गोरखपुर ब्रांच के चेयरमैन शिवेंद्र विक्रम सिंह व सेक्रेटरी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रेडक्रॉस सोसाइटी की तरफ से गोद लिए गए 500 टीबी रोगियों को पोषण पोटली के वितरण का शुभारंभ करेंगे।

राष्ट्रीय से लेकर प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में चुनाव की तैयारियों पर चर्चा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में बुधवार को एनेक्सी भवन गोरखपुर में भाजपा की अति महत्वपूर्ण संगठनात्मक बैठक आहूत की गई है। इस बैठक को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी संबोधित करेंगे। क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने बताया कि बैठक में गोरखपुर क्षेत्र के पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, मोर्चो के क्षेत्रीय अध्यक्ष, गोरखपुर क्षेत्र में निवास करने वाले प्रदेश के पदाधिकारी और पार्टी द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों के प्रमुख शामिल होंगे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story