×

Gorakhpur News: जनता दर्शन में पहुंचे बच्चे से सीएम योगी ने पूछा, चौथी में पढ़ते हो या आठवीं में? जवाब मिला, सरकारी में

Gorakhpur News: सीएम योगी ने बच्चे से पूछा, स्कूल से स्वेटर, जूता-मोजा और किताबें मिली हैं या नहीं? बच्चा शांत रहा तो मां ने जवाब दिया कि महराज जी सभी कुछ मिला है।

Purnima Srivastava
Published on: 7 Jan 2024 5:51 AM GMT
X

जनता दर्शन के दौरान सीएम योगी (Newstrack)

Gorakhpur News: सीएम योगी आदित्यनाथ का बच्चों के प्रति लगाव जग जाहिर है। जनता दर्शन हो या अन्य कोई कार्यक्रम। बच्चों को देखते ही उनका वात्सल्य प्रेम जग जाता है। बच्चों को टॉफी देते हैं, और पुचकाते भी हैं। एक रोचक वाकया रविवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान हुआ। एक महिला के साथ पहुंचे बच्चे को टॉफी देने के बाद सीएम योगी ने पूछा, किस क्लास में पढ़ते हो। बच्चा शांत रहा। फिर सीएम ने पूछा, बोलते नहीं हो क्या? बच्चा फिर भी खामोश रहा। योगी ने पूछा, चौथी क्लास में पढ़ते हो या फिर आठवीं में। बच्चे ने तत्काल उत्तर दिया कि सरकारी में। बच्चे के मासूम जवाब को सुनकर योगी के साथ अन्य अधिकारी भी हंसने लगे।

इसके बाद योगी ने बच्चे से पूछा, स्कूल से स्वेटर, जूता-मोजा और किताबें मिली हैं या नहीं? बच्चा शांत रहा तो मां ने जवाब दिया कि महराज जी सभी कुछ मिला है। रविवार ने जनता दर्शन में सीएम योगी ने करीब 200 लोगों की समस्या को सुना। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि किसी की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले, कमजोरों को उजाड़ने वाले किसी भी दशा में न छोड़े जाएं। उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। सरकार किसी के भी साथ अन्याय नहीं होने देने और हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने को संकल्पित है। जनता की समस्याओं का निराकरण सरकार की प्राथमिकता है और इसमें किसी भी तरह की लापरवाही या शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


जमीन कब्जे की शिकायत लेकर पहुंची महिलाएं

जनता दर्शन में सीएम ने सबको आश्वस्त किया कि किसी को भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, सबकी समस्या का समाधान हरहाल में किया जाएगा। जनता दर्शन में कई महिलाएं जमीन से जुड़े विवादों में प्रार्थना पत्र लेकर पहुंची थीं। कुछ की समस्या घरेलू जमीन विवाद की थी तो कुछ की शिकायत थी कि दबंग उनकी जमीनों पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। कुछ ने मारपीट के मामले में प्रभावी कार्रवाई की गुहार लगाई। जमीन कब्जा की शिकायतों पर सीएम ने कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जमीन कब्जाने में पेशेवर प्रवृत्ति वालों को भू माफिया के रूप में चिन्हित कर सख्ती की जाए। किसी भी गरीब की जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई करें जो नजीर बने। उन्होंने कहा कि जमीनी विवादों का समाधान तत्परतापूर्वक इस तरह होना चाहिए जिससे पीड़ित व्यक्ति संतुष्ट दिखे। उन्होंने पुलिस से संबंधित अन्य मामलों में भी प्राथमिकी दर्ज कर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया।

गम्भीर रोग से पीड़ित लोगों को मदद का दिया निर्देश

जनता दर्शन में गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर पहुंचे लोगों को मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि पैसे की तंगी से किसी का भी इलाज नहीं रुकने दिया जाएगा। उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिया कि संबंधित मरीज के इलाज संबंधी इस्टीमेट की प्रक्रिया को पूर्ण कर इसे जल्द से जल्द शासन को उपलब्ध कराया जाए। इस्टीमेट मिलते ही इलाज के लिए धन अवमुक्त हो जाएगा। जनता दर्शन के दौरान कुछ महिलाओं संग पहुंचे उनके बच्चों को मुख्यमंत्री ने प्यार-दुलार और आशीर्वाद देते हुए चॉकलेट दिया। उन्हें खूब पढ़ने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान एक बच्चे से उसकी पढ़ाई को लेकर उन्होंने हंसी-ठिठोली भी की।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story